नाली में कचरा फैलाने पर कार-बाइक सर्विस सेंटर सील किया

देवास, अग्निपथ। चेतावनी के बाद भी नाली में कचरा फैलाने के मामले में नगर निगम की टीम ने रविवार को एक कार-बाइक सर्विस सेंटर को सील कर दिया है। खास बात यह है कि दुकानदार के पास न तो सर्विस सेंटर चलाने का लाइसेंस था और न वह सफाई शुल्क चुका रहा था।

दरअसल, उज्जैन रोड पर मोती बंगला ब्रिज के नीचे गौड़ कार एवं बाइक सर्विस सेंटर चलाया जा रहा था। दुकानदार द्वारा सारा कचरा नालों एवं नाली में प्रतिदिन डाला जा रहा था। नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग ने इस मामले में पूर्व में भी इनको सूचना पत्र के माध्यम से चेतावनी दी थी। इसके बावजूद नियमों पालन नहीं किया गया।

रविवार को निगम के स्वास्थ्य विभाग की टीम क्रमांक 2 के स्वच्छता निरीक्षक हेमंत उबनारे व वार्ड 27 के दारोगा मांगीलाल पथरोड द्वारा निरीक्षण करने के दौरान आज भी गौड़ कार एवं बाइक वॉशिंग सेंटर पर कार्यरत कर्मचारी उज्जैन रोड ब्रिज के नीचे स्थित नाले में सर्विस सेंटर एवं घर का कचरा डालते पकड़ा।

इस पर टीम द्वारा सर्विस सेंटर का लाइसेंस एवं यूजर चार्जेस की रसीद मांगी गई संबंधित के पास ना तो लाइसेंस था ना ही यूजर चार्जेस जमा किया गया था। नियमों का पालन नहीं किए जाने के कारण दुकान को निगम की टीम द्वारा सील की गई।

इसलिए सख्ती

स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के अंतर्गत शहर को अव्वल लाने के लिए निगम द्वारा विशेष फोकस करते हुए सभी व्यवसायिक क्षेत्रों में सफाई अभियान चलाया जा रहा है। अपनी दुकानों का कचरा जो दुकानदार सडक़ पर अथवा नालों-नालियों में डाल रहे हैं उन पर चालानी कार्रवाई के साथ दुकान सील करने का अभियान भी चलाया जा रहा है।

स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के परिणाम में देवास शहर अव्वल रहे इसे हेतु आयुक्त विशाल सिंह चौहान के निर्देशन में सर्वेक्षण के सभी गाइडलाइन पर ध्यान देते हुए शहर में साफ-सफाई नालियों की सफाई शहर की मुख्य सडक़ों पर की गई ग्रीनरी में प्रतिदिन पानी देने का कार्य के साथ-साथ पॉलिथीन मुक्त शहर किए जाने हेतु दुकानों पर चालानी कार्रवाई की जा रही है।

Next Post

सफाई कर्मचारी ने जहरीला पदार्थ गटका

Sun Mar 6 , 2022
समयपाल पर प्रताडना का आरोप बडऩगर, अग्निपथ। नगर पालिका में कार्यरत एक सफाई कर्मचारी ने रविवार को जहरीला पदार्थ गटक लिया। जिसके बाद सफाई कर्मचारी को नगर के निजी चिकित्सालय में उपचार हेतु भर्ती किया गया है। जहरीला पदार्थ गटकने का कारण नपा में समयपाल के पद पर कार्यरत कर्मचारी […]