चरक वाली चौपाटी को लाएंगे नजरअली मिल परिसर में

swiming pool nagar nigam compound ujjain 07 03 22

10 से शुरू होगा स्वीमिंग पूल के लिए रजिस्ट्रेशन

उज्जैन, अग्निपथ। नजरअली मिल परिसर(नगर निगम) में स्मार्ट सिटी कंपनी द्वारा 12 करोड़ रुपए खर्च कर बनाए गए स्वीमिंग पूल सह स्पोर्ट्स कांप्लेक्स अब पूरी तरह से नगर निगम के हाथ में आ चुका है। नगर निगम 10 मार्च से स्वीमिंग पूल के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर देगी। फिलहाल चरक भवन के पास संचालित हो रही चौपाटी को भी आने वाले वक्त में इसी परिसर में शिफ्ट करने की योजना है।

स्वीमिंग पूल हेंडओवर होने के बाद सोमवार शाम नगर निगम ने शहर के खेल संगठन के पदाधिकारियों की एक बैठक बुलाई। इस बैठक में पूल के संचालन के लिए खेल पदाधिकारियों से सुझाव मांगे गए। ओलंपिक साइज स्वीमिंग पूल के रजिस्ट्रेशन के लिए नगर निगम ने दरे भी निर्धारित कर दी है।

तय किया गया है कि फिलहाल सुबह और शाम एक-एक घंटे की दो-दो शिफ्ट में पूल का संचालन होगा। लाइफ गार्ड और ट्रेनर के रूप में एक महिला व पुरुष कर्मचारी की यहां आउटसोर्स के माध्यम से तैनाती की जाएगी।

भाजपा नेता रामचंद्र कोरट, पूर्व निगम अध्यक्ष सोनू गेहलोत, तैराकी संघ के अध्यक्ष राकेश तिवारी, तैराकी कोच हरीश शुक्ला, चित्रेश शर्मा, डा. प्रीति गुप्ता आदि ने पूल के संचालन के संबंध में अपने सुझाव दिए।

दो समस्या एक हल

चरक भवन के पास क्षीरसागर वाले मार्ग पर लगने वाली चौपाटी पर अब टॉवर चौपाटी जितनी ही भीड़ जुटने लगी है। यहां दुकानों की संख्या भी बढ़ गई है। जगह सीमित होने की वजह से हर रोज शाम के वक्त यहां जाम की स्थिति बन जाती है। दूसरी तरफ नजरअली मिल परिसर में बने स्वीमिंग पूल सह स्पोर्ट्स कांप्लेक्स वाला इलाका शाम होते ही नशेडिय़ों का अड्डा बन जाता है।

शाम के वक्त पूल और स्पोर्ट्स कांप्लेक्स के आसपास का पूरा इलाका सुनसान हो जाता है। नगर निगम की योजना है कि चरक के पास वाली चौपाटी को नजरअली मिल परिसर में शिफ्ट किया जाए। यहां बच्चों के लिए झूले-चकरी लगाए जाए। उंट-घोड़े की सवारी की व्यवस्था की जाए। इससे पूल-स्पोर्ट्स कांप्लेक्स के आसपास के इलाके की रौनक भी बढ़ जाएगी और चरक के पास वाले रोड़ पर चौपाटी के पास लगने वाले जाम से भी निजात मिलेगी।

Next Post

महाकाल मंदिर : कर्मचारियों को व्यवस्था देने की जगह वेतन काटने की दी जा रही धमकी

Mon Mar 7 , 2022
छतरी के नीचे काउंटर लगाकर बैठे हैं कर्मचारी उज्जैन, अग्निपथ। श्री महाकालेश्वर मंदिर में कार्य कर रहे कर्मचारियों को सही तरीके से व्यवस्थित कार्य करने की सुविधा नहीं दी जा कर उनको बलपूर्वक काम कराए जाने के तरीके अपनाए जा रहे हैं। व्यवस्था मांगने पर उनका वेतन काटने की धमकी […]