चाय वाले के चक्कर में नप गई सीएसपी

PALLAVI SHUKLA CSp

कोतवाली सीएसपी पल्लवी शुक्ला भोपाल अटैच, दो अपराधों में अब तक गिरफ्तार हुए 3 लोग

उज्जैन। करोड़पति चाय वाले से जुड़े ऑनलाईन धोखाधड़ी के मामले में सेटलमेंट के एवज में 5 लाख रुपए रिश्वत मांगे जाने के कथित आरोपों के बाद गृह विभाग ने कोतवाली सीएसपी पल्लवी शुक्ला को उज्जैन से हटा दिया है। सीएसपी पल्लवी शुक्ला को भोपाल पुलिस मुख्यालय में अटैच कर दिया गया है। चाय वाले राहुल से जुड़े माधवनगर और कोतवाली थाने में दर्ज दो अलग-अलग प्रकरण में पुलिस अब तक 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

चिमनगंज थाना क्षेत्र के शिवशक्ति नगर में रहने वाले राहुल पिता कैलाश मालवीय की शिकायत पर माधवनगर पुलिस ने इंदौर निवासी सौरभ उर्फ संदीप यादव, सत्यप्रकाश, मांगीलाल और भोला बडग़ोत्या के खिलाफ केस दर्ज किया था। इस मामले में मांगीलाल और भोला बडग़ोत्या को हिरासत में ले लिया गया है। मुख्य आरोपी संदीप उर्फ सौरभ और उसका साथी सत्यप्रकाश फरार है। इन चारों ने ही राहुल मालवीय को बंधक बनाकर उसके मकान की रजिस्ट्री भोला के नाम करवा दी थी।

तेलीवाड़ा चौराहे की चाय की दुकान पर काम करने वाले राहुल मालवीय की शिकायत पर कोतवाली थाने में भी एक केस दर्ज है। मामले में पुलिस ने फर्जी सब इंस्पेक्टर सुनील बैरागी और उसके रिश्तेदार वरूण डाबी को आरोपी बनाया है। पुलिस ने वरूण डाबी को गिरफ्तार कर लिया है जबकि सुनील बैरागी परिवार सहित भूमिगत हो गया है। सुनील मूल रूप से नागदा का रहने वाला है और फिलहाल उज्जैन में बहादुरगंज में रहता था। सुनील बैरागी ने राहुल मालवीय को सीएसपी कोतवाली बुलाकर 5 लाख रूपयों की मांग की थी।

उसने राहुल को कहा था कि यदि 5 लाख रूपए का इंतजाम कर दोगे तो सीएसपी से बात करके तुम्हारे प्रकरण का निराकरण करवा देंगे। सुनील बैरागी द्वारा खुद को सब इंस्पेक्टर बताकर रिश्वत मांगने, फरियादी राहुल मालवीय को सीएसपी कार्यालय ले जाने के घटनाक्रम के सामने आने के बाद उज्जैन से भोपाल तक प्रकरण की खासी चर्चा रही।

सीएसपी कोतवाली पल्लवी शुक्ला का इस घटनाक्रम में नाम जुडऩे के बाद एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ला ने एएसपी आकाश भूरिया को जांच सौंपी है। जांच में निष्पक्षता बनी रहे इसी वजह से कोतवाली सीएसपी को उज्जैन से हटाकर पुलिस मुख्यालय भोपाल अटैच कर दिया गया है। इस प्रकरण में संदिग्ध भूमिका निभाने वाले माधवनगर थाने के एक आरक्षक केशव को भी एसपी लाइन अटैच कर चुके है।

राहुल की मां के आवेदन में सीधा सीएसपी पर आरोप

चाय की दुकान पर काम करने वाले युवक राहुल मालवीय के साथ हुए घटनाक्रम के बाद राहुल की मां जयश्री ने 5 फरवरी को कलेक्टर आशीष सिंह को एक शिकायती आवेदन दिया था। इस आवेदन में राहुल की मां ने सीधे सीएसपी कोतवाली पर 5 लाख रूपए मांगे जाने का आरोप लगाया है। इस आवेदन में यह भी उल्लेख है कि सीएसपी ने मामले में तोड़बट्टा करने के लिए रूपयों की मांग की थी और उसे केस में फंसाने की धमकी भी दी थी।

एक नजर अब तक के घटनाक्रम पर

  • शिवशक्ति नगर (मोहन नगर) में किराए के मकान में रहने वाला राहुल मालवीय तेलीवाड़ा चौराहे की एक चाय की दुकान पर करता है। दो महीने पहले इंदौर में रहने वाले सौरभ ने उससे संपर्क किया। राहुल से कहा गया कि तुम्हे फेसबुक पर वीडियो अपलोड करने की नौकरी दी जाएगी, इसके एवज में 15 हजार रुपए प्रतिमाह मिलेंगे।
  • सौरभ उसके साथी धोखेबाजों ने राहुल को नौकरी दिलाने का लालच देकर अलग-अलग बैंको में उसके 4 खाते खुलवाए, इनके आईडी पासवर्ड और खातों में रजिस्टर्ड नंबरों वाली सिम भी अपने पास रख ली।
  • राहुल द्वारा खुलवाए गए बैंक खातों में करोड़ो रूपयों का ट्रांजेक्शन हुआ, लेकिन कई दिनों तक राहुल को इसकी भनक नहीं लगी। कुछ दिन पहले राहुल को भी इसकी जानकारी लगी, उसने अपने खाते में आए रुपयों में से 23 लाख रुपए निकालकर कानीपुरा की पद्मावति एवेन्यू कॉलोनी में मकान खरीद लिया।
  • सौरभ और उसके साथी धोखेबाजों को जब पता चला कि राहुल ने बैंक खाते से रूपए निकालकर मकान खरीद लिया है तो इंदौर से 4 लोग उज्जैन पहुंचे, राहुल को बंधक बनाया और उसके द्वारा खरीदे गए मकान की रजिस्ट्री इंदौर निवासी भोला नामक युवक के नाम करवा दी।
  • अपने साथ हुए घटनाक्रम की जानकारी राहुल ने अपने दोस्त वरूण डाबी को दी। वरूण ने मुंहबोली बहन के पति सुनील बैरागी निवासी बहादुरगंज से उसे मिलवाया। सुनील बैरागी ने खुद को सब इंस्पेक्टर बताया और केस सुलझाने के एवज में 5 लाख रुपए मांगे। सुनील बैरागी फरियादी राहुल को कोतवाली सीएसपी से भी मिलवाने ले गया था।
  • राहुल मालवीय और उसकी मां द्वारा कलेक्टर, एसपी को शिकायत करने के बाद रूपए मांगे जाने के मामले में कोतवाली थाने में और अपहरण कर मकान जबरन अपने नाम करवाने के मामले में माधवनगर थाने में केस दर्ज किया गया।

Next Post

नए साल पर रखी जाएगी नए रोजगार की नींव

Sun Mar 13 , 2022
9 दिवसीय विक्रमोत्सव की शुरूआत 25 से, अब तक का सबसे बड़ा आयोजन होगा उज्जैन, अग्निपथ। विक्रम संवत् 2079 की शुरूआत के दिन यानि 2 अप्रैल को उज्जैन का जन्म उत्सव मनाया जाएगा। पिछले 16 साल से विक्रम संवत्सर के स्वागत में उज्जैन में मनाया जाने वाला विक्रमोत्सव इस बार […]
Vikramaditya pratima rudrasagar ujjain