820 एनओसी दबाकर बैठा मीटर रीडर, कलेक्टर ने किया निलंबित

निलंबित, suspend, निलंबन

उज्जैन, अग्निपथ। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग(पीएचई) के एक मीटर रीडर को नगर निगम आयुक्त अंशुल गुप्ता की अनुशंसा के बाद कलेक्टर आशीष सिंह ने निलंबित कर दिया है। मीटर रीडर जगदीश नामदेव के खिलाफ निलंबन की यह कार्यवाही हुई है।

पीएचई के उपखंड क्रमांक 1 में पदस्थ जगदीश नामदेव का मूल पद मीटर रीडर है लेकिन उन्हें यहां बड़े बाबू(वरिष्ठ लिपिक) का दर्जा मिला हुआ था। शहर में जहां कहीं कोई भी नया निर्माण करता है तब नगर निगम की अनुज्ञा प्राप्त करने के लिए लोगों को पीएचई सहित अन्य विभागों का नो-ड्यूज सर्टिफिकेट भी देना होता है।

पीएचई का नो ड्यूज सर्टिफिकेट(एनओसी) देने का काम बड़े बाबू जगदीश नामदेव के पास ही था। पीएचई में पिछले कुछ महीनों में 820 लोगों ने एनओसी के लिए आवेदन किया था। इनकी एनओसी बनी भी लेकिन लोगों को दी नहीं गई। जगदीश नामदेव एनओसी तैयार होने के बावजूद लोगों को चक्कर लगवाता रहा।

नामदेव के खिलाफ हुई एक शिकायत के बाद नगर निगम आयुक्त अंशुल गुप्ता ने उपायुक्त नीता जैन से मामले की जांच करवाई। उपायुक्त के जांच प्रतिवेदन पर आयुक्त ने जगदीश नामदेव के निलंबन का प्रस्ताव कलेक्टर को भेजा था। जगदीश नामदेव के स्थान पर अब एनओसी जारी करने का काम इलेक्ट्रिशियन हेमंत गौरे को सौंपा गया है।

हेमंत गौरे भी 3 अप्रैल से 14 दिन के अवकाश पर जा रहे है। इस अवधि में एक प्रयोगशाला सहायक के पास एनओसी जारी करने का प्रभार रहेगा।

Next Post

खेल सामग्री घोटाले में लिप्त अधिकारियों पर एफआईआर दर्ज कर निलंबित करें

Thu Mar 17 , 2022
अभाविप ने की मांग झाबुआ, अग्निपथ। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् जिला इकाई झाबुआ ने जिले के शासकीय प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालयों में खेल सामग्री घोटाले में लिप्त अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर निलंबित करने की मांग की है। इस संबंध में अभाविप की ओर से कलेक्टर के नाम अपर […]
Jhabua khel samagri khotala gyapan