15 साल से अपराध कर रहे बदमाश का तोड़ा मकान

Gunde ka makan toda 25 03 22

डेढ़ माह पहले भेजा गया था जेल, 18 अपराध है दर्ज

उज्जैन, अग्निपथ। गुंडा अभियान में शुक्रवार को निगम और पुलिस की टीम ने 15 साल से अपराधों को अंजाम दे रहे बदमाश का बिना अनुमति बनाया गया मकान तोड़ दिया। बदमाश को डेढ़ माह पहले ही गिर तार कर जेल भेजा गया है।

आगररोड मंगलनगर में रहने वाला श्याम पिता बद्रीलाल बरगुंडा चिमनगंज थाने का हिस्ट्रीशिटर बदमाश है। कुछ माह पहले उसने मंगलनगर में अपने साथियों के साथ मिलकर उत्पात मचाते हुए क्षेत्र में रहने वाली महिला के घर में घुसकर तोडफ़ोड की थी। पुलिस ने मामला दर्ज किया था। बदमाश के साथी पकड़े गये थे, लेकिन वह फरार चल रहा था।

डेढ़ माह पूर्व उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। उसकी अपराधिक गतिविधियों को देखते हुए गुंडा अभियान में उसकी संपत्ति का रिकार्ड निगम से खंगाला गया। बदमाश का मकान बिना अनुमति अवैध बना होना सामने आया। शुक्रवार दोपहर निगम अतिक्रमण गैंग की टीम और भारी पुलिस बल बदमाश के मकान पर पहुंचा और अवैध निर्माण को तोडऩे की कार्रवाई शुरु की गई। 2 घंटे में मकान को जेसीबी चलाकर तोड़ दिया गया।

2007 से कर रहा अपराध

चिमनगंज टीआई जितेन्द्र भास्कर ने बताया कि बदमाश श्याम 2007 से अपराध को अंजाम दे रहा है। उसके खिलाफ चिमनगंज थाने में 17 मामले दर्ज है। जिसमें चोरी, लूट, मारपीट, घर में घुसकर तोडफ़ोड़ करना, आम्र्स एक्ट, अपहरण और दुष्कर्म के संगीन मामले है। बदमाश के खिलाफ पूर्व में प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की जा चुकी थी, बावजूद उसके अपराध कम नहीं हो रहे थे। कुछ मामले अन्य थानों में भी दर्ज है।

मंदिर की जमीन पर किया अतिक्रमण

यादवनगर स्थित मंदिर की शासकीय जमीन पर मुन्ना पिता अब्दुल कुरैशी ने काफी समय से कब्जा जमाकर पक्का निर्माण कर लिया था। नगर निगम की टीम ने पुलिस की मौजूदगी में मौके पर पहुंच उक्त अवैध अतिक्रमण को भी हटाने की कार्रवाई की। पुलिस बल को देख मुन्ना अपना अवैध कब्जा बचाने के लिये आगे नहीं आ सका।

Next Post

साहित्यकार को हिम्मत के साथ आगे आना होगा-अर्जुनसिंह चन्देल

Fri Mar 25 , 2022
उज्जैन, अग्निपथ। संस्था सरल काव्यांजलि के 16 वें होली मिलन एवं कवि सम्मेलन में आमंत्रित कवियों को कोरोना अब न आना लिखी टोपियाँ पहनाकर कोरोना महामारी की सदा के लिए विदाई का आव्हान किया गया । जानकारी देते हुए संस्था के सचिव डॉ संजय नागर ने बताया कि स्वर्गीय डॉक्टर […]