कर्ज में डूबे भाजपा नेता ने रचा था लूट का षडयंत्र

रविन्द्रनगर में हुई लूट का खुलासा, 3 दिन की रिमांड पर

उज्जैन, अग्निपथ। पुलिसकर्मी बनकर रविन्द्र नगर में व्यापारी से लूट की वारदात का षडयंत्र भाजपा नेता ने रचा था। 2 साथियों के साथ गिर त में आने पर पुलिस ने न्यायालय में पेश कर 1 अप्रैल तक रिमांड पर लिया है।

सोमवार को दिनदहाड़े रविन्द्रनगर में किराना व्यापारी महेश संगतानी के घर पुलिसकर्मी बनकर पहुंचे 2 बदमाशों ने पिस्टल-चाकू की नोंक पर लूट की वारदात को अंजाम दिया था। दोनों बदमाश बाहर कार लेकर खड़े साथी के साथ भाग निकले थे। माधवनगर-नागझिरी पुलिस ने 30 मिनिट की घेराबंदी में तीनों को गिर तार कर कार और लूट का माल बरामद कर लिया था।

माधवनगर पुलिस ने लूट का मामला दर्ज कर पूछताछ शुरु की। मंगलवार को पुलिस नेे खुलासा करते हुए बताया कि वारदात का मु य आरोपी विजय पिता मांगीलाल चंद्रावत (30) निवासी वेदनगर है। पूर्व में किराना व्यापारी की दुकान पर काम कर चुका था। उसके बाद भाजपा नेता बन गया। मु बई में उसकी पहचान जगदीश पिता दीवानीराम कोहली (40) और ताराचंद पिता दीपचंद गुप्ता (48) से हुई थी। दोनों को उज्जैन बुलाकर विजय ने वारदात को अंजाम दिया है।

कर्ज में डूबा है विजय चंद्रावत

बताया जा रहा है कि किराना दुकान पर काम से काम करने के बाद भाजपा का नेता बन गया था। जिसके बाद कर्ज में डूब गया था। कुछ दिन पहले मु बई उपचार के लिये गया। जहां दोनों बदमाशों से उसकी पहचान हुई। उसने अपने पुराने किराना व्यापारी के यहां लूट की योजना दोनों के साथ मिलकर बनाई और वारदात से एक दिन पहले दोनों को बुलाया। रैकी करने के बाद विजय के बदमाश साथी पुलिसकर्मी बनकर व्यापारी के घर में घुसे थे।

3 लाख का माल हुआ बरामद

सीएसपी हेमलता अग्रवाल ने बताया कि तीनों बदमाशों से व्यापारी के यहां से लूटे गये 1 लाख रुपये नगद, 10 रुपये के नोट की गड्ड़ी,चांदी के 50 सिक्के, वारदात में प्रयुक्त पिस्टल, चाकू सहित 2 लाख कीमत की कार बरामद की गई है। तीनों को न्यायालय में पेश कर 1 अप्रैल तक पूछताछ के लिये रिमांड पर लिया गया है।

बेटी ने किया था कॉल

बताया जा रहा है कि बदमाश जब व्यापारी के घर में घुसे और पिस्टल-चाकू निकाला, व्यापारी की बेटी महक ने खुद को एक कमरे में बंद कर लिया था और रिश्तेदारों को कॉल कर घटना बताई। रिश्तेदार घर पहुंचे तो बदमाश कार में बैठ भाग रहे थे। जिसका नबर देख पुलिस को सूचना दी गई थी।

इनकी रही भूमिका

सीएसपी अग्रवाल ने बताया कि वारदात के बाद बदमाशों को घेराबंदी कर पकडऩे में माधवनगर टीआई मनीष लोधा, एसआई सलमान कुरैशी, प्रधान आरक्षक अर्जुन, भरत, संदीप, आरक्षक धर्मेन्द्र सूर्यवंशी, अमरनाथ, पंकज, नागझिरी टीआई विक्रम इवने, एएसआई दिनेश भाट, जितेन्द्र, और यातायात टीआई पवन बागड़ी की भूमिका रही।

Next Post

बाबा का जलाभिषेक कर श्रद्धालु भावविभोर

Tue Mar 29 , 2022
कार्तिकेय मंडपम से आम श्रद्धालुओं ने किया भगवान महाकाल का जलाभिषेक उज्जैन, अग्निपथ। विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में शनिवार से आम श्रद्धालुओं को भगवान महाकाल का जल अभिषेक करने की सुविधा मिलना प्रारंभ हो गई। कोरोना संक्रमण के चलते लगभग 2 वर्ष से आम श्रद्धालु भगवान महाकाल का जल […]