होटल- रेस्टोरेंट्स, रहवासी संघ ने काले झंडे लेकर निकाली मौन रैली

कांग्रेस नेताओं सहित मुठ्ठी भर व्यापारी-रहवासी शामिल

उज्जैन, अग्निपथ। महाकालेश्वर मंदिर के सामने की पट्टी के चंद व्यापारियों और रहवासियों ने शुक्रवार को कांगे्रस नेताओं के साथ हाथ में काले झंडे लेकर मौन रैली निकाली। रैली में अपेक्षाकृत बहुत कम संख्या में स्थानीय लोग शामिल हुए। मुठ्ठीभर कांग्रेसी नेताओं की अगुवाई में मौन रैली निकाली गई।

दोपहर 3 बजे के लगभग संघ के सदस्य और कांग्रेसी नेता पं. राजेश त्रिवेदी, अनिल गंगवाल, बाबू यादव, चेतन आरोण्या सहित मु_ी भर लोग हाथ में संघ के बैनर तले काले झंडे लेकर क्षेत्र के भ्रमण पर निकले। हाथ में लिए बैनर पर विध्वंस नहीं निर्माण चाहिए, स्मार्ट के लिए विध्वंस नहीं स्लोगन लिखे गए थे। बताया जाता है कि रैली को स्थानीय व्यापारियों और रहवासियों का समर्थन पूर्ण रूप से प्राप्त नहीं होने के कारण मु_ी भर कांग्रेसी नेता रैली के रूप में क्षेत्र के भ्रमण पर पहुंचे थे।

पं. त्रिवेदी ने मीडिया से चर्चा में कहा कि मुख्यमंत्री दो दिन पहले ही किसान सम्मेलन में महाकाल क्षेत्र में चल रहा काम बंद करने की बात कह चुके, लेकिन इसके बावजूद अधिकारी 70 मीटर तक तुड़ाई करने की बात कह रहे हैं। जोकि हमें मंजूर नहीं है। वहीं अन्य नेताओं ने भी एक फीट जमीन पर कब्जा नहीं करने देने की बात कहते हुए कहा कि वह इसका भी विरोध इसी तरह करेंगे।

जहां बैठक वहां का संचालक भी नहीं हुआ शामिल

तीन दिन पहले संघ के पदाधिकारियों द्वारा विजय पैलेस होटल में बैठक आहूत की गई थी, जिसमें स्थानीय व्यापारी और रहवासी मु_ी भर संख्या में शामिल हुए थे। यहां तक कि विजय पैलेस होटल का मालिक खुद इस बैठक में शामिल नहीं हुआ था। वहीं गुरुवार को महाकाल चौराहे पर आयोजित विरोध प्रदर्शन में आसपास के हारफूल संचालकों के युवकों को शामिल कर भीड़ बढ़ाई गई थी। लेकिन आज की मौन रैली में तो इससे भी कम संख्या में लोग शामिल हुए थे।

संपत्तिकर व बिजली बिल नहीं हुए माफ

होटल रेस्टोरेंट रहवासी संघ के कर्ता-धर्ता पं. राजेश त्रिवेदी और अनिल गंगवाल लॉकडाउन के दौरान बंद हुए होटल और रेस्टोरेंट के बिल और संपत्तिकर भी माफ नहीं करवा पाए थे। ऐसी चर्चा महाकाल क्षेत्र के व्यापारियों में चल रही है, जबकि जानकारी में आया है कि इनके द्वारा प्रत्येक व्यापारी से संपत्तिकर और बिजली बिल माफ करने के एवज में चंदा वसूली की गई थी। तभी से स्थानीय होटल रेस्टोरेंट के 200 के करीब व्यापारियों का संघ से मोहभंग हो गया था। इसी के फलस्वरूप संघ द्वारा आयोजित विरोध प्रदर्शन में मु_ीभर लोग ही शामिल हो पाए।

Next Post

किन्नरों ने मचाया उत्पात, युवती ने उतारी लू

Fri Dec 18 , 2020
महाकाल निर्गम गेट पर श्रद्धालुओं से कर रहे थे जबरन वसूली उज्जैन। महाकालेश्वर मंदिर के निर्गम गेट पर शुक्रवार की दोपहर कुछ किन्नरों ने जमकर उत्पात मचाया और एक युवती से विवाद करने लगे, जिस पर उसने किन्नरों की जमकर लू उतारी और वीडियो बना लिया। स्थानीय दो पुरुष किन्नर […]