किन्नरों ने मचाया उत्पात, युवती ने उतारी लू

महाकाल निर्गम गेट पर श्रद्धालुओं से कर रहे थे जबरन वसूली

उज्जैन। महाकालेश्वर मंदिर के निर्गम गेट पर शुक्रवार की दोपहर कुछ किन्नरों ने जमकर उत्पात मचाया और एक युवती से विवाद करने लगे, जिस पर उसने किन्नरों की जमकर लू उतारी और वीडियो बना लिया।

स्थानीय दो पुरुष किन्नर बनकर शुक्रवार की दोपहर महाकालेश्वर मंदिर के निर्गम गेट पर जबरन वसूली कर रहे थे। श्रद्धालुओं द्वारा दक्षिणा नहीं देने पर शाप देने के साथ ही कपड़े उतारने की बात कहकर प्रताडऩा दी जा रही थी। दोनों ने एक युवती से जब दक्षिणा देने की बात कही तो विवाद शुरू हो गया।

युवती के साथ आए हुए पुरुष ने उनकी वीडियो बनाना शुरू की तो किन्नरों ने आपत्ति लेते हुए महिला से विवाद किया, लेकिन किन्नरों पर युवती भारी पड़ी और उसने आसपास भीड़ एकत्रित कर निर्गम गेट पर दोनों किन्नरों की जमकर लू उतारी। महिला का कहना था कि दोनों पुरुष हैं जोकि निर्गम गेट पर जबरन वसूली कर रहे थे और मानसिक प्रताडऩा देते हुए कपड़े उतारने तक की बात कह रहे थे जिस पर उन्होंने दोनों की अच्छी खैर खबर ली। महिला ने दोनों की शिकायत मंदिर के अधिकारियों और पुलिस से करने के बात भी कही।

2 बार भगा चुके किन्नरों को

दोनों किन्नर काफी दिनों से निर्गम गेट पर बाहर निकलने वाले श्रद्धालुओं को प्रताडि़त कर पैसा वसूली कर रहे थे। मंदिर की सुरक्षा एजेंसी एसआईएस के इंचार्ज प्रेमशंकर दुबे द्वारा भगाने की कोशिश की गई तो उनसे बहस कर विवाद करने लगे थे। उनके द्वारा बलपूर्वक किन्नरों को यहां से खदेड़ा गया तो वह वीआईपी गेट पर पहुंचकर उत्पात करने लगे। महाकाल थाना पुलिस के पहुंचने के बाद किन्नर वहां से चले गए थे, लेकिन अब पुन: वे निर्गम गेट पर खड़े होकर श्रद्धालुओं को प्रताडि़त कर जबरन वसूली कर रहे हैं।

Next Post

लोकायुक्त का आदेश: निगमायुक्त हाजिर हों, बताए कितने अधिकारियों पर कार्रवाई की

Fri Dec 18 , 2020
जमीन नामांतरण व काम्प्लेक्स की अनुमति में उलझे अधिकारी उज्जैन,अग्निपथ। देवासरोड के एक विवादित प्लाट के नामांतरण व व्यवसायिक काम्पलेक्स की अनुमति देने पर निगम अधिकारी उलझते दिख रहे हंै। मामले में लोकायुक्त भोपाल ने निगमायुक्त क्षितिज सिंघल को तलब कर जानकारी मांगी है कि कितने अधिकारियों पर कार्रवाई की। […]