चार घंटे में दो गुंडों के मकान जमींदोज किए

जीवाजीगंज क्षेत्र में दो माह में सातवीं कार्रवाई

उज्जैन,अग्निपथ। पुलिस प्रशासन ने शहर के बदमाशों के मकान तोडऩे की मुहिम फिर शुरू कर दी। अभियान के चलते शनिवार को जीवाजीगंज क्षेत्र में चार घंटे के दौरान दो गुंडों के अवैध मकान ध्वस्त कर दिए गए। पुन: शुरू की गई इस कार्रवाई से आदतन बदमाशों में हडक़ंप मच गया है।

जेसीबी नहीं घुसी तो चलाए हथौड़े

जांसापुरा स्थित हेलावाड़ी निवासी इरफान उर्फ जुम्मा पिता बफाती (40) करीब 8 आठ साल से अपराध कर रहा है। विभिन्न धाराओं में 9 केस दर्ज होने पर पुलिस ने उसकी गुंडा फाइल खोल रखी है। बावजूद अपराधिक गतिविधियों में लिप्त रहने पर खोजबीन की तो मकान अवैध निकला। नोटिस देने के बाद शनिवार को करीब 11.30 बजे पुलिस प्रशासन व नगर निगम अमला उसके घर पहुंचा और जेसीबी चला दी। बाहरी हिस्सा तोडऩे के बाद अंदर जेसीबी नहीं जाने पर निगम गैंग ने हथोड़े से दो घंटे में उसका मकान ध्वस्त कर दिया। इस दौरान भारी फोर्स देख किसी ने विरोध करने की हिम्मत नहीं की।

पहले आय अब आश्रय पर चली जेसीबी

महावीर नगर स्थित बावड़ी के पास रहने वाले मोती पिता चिंतामण भाटी (40)पर करीब 10 साल में एक दर्जन केस दर्ज हो गए। आदतन अपराधी होने के साथ अतिक्रमण करने के कारण कुछ समय पहले खाकचौक पर स्थित मैरिज गार्डन तोड़ा गया था। व्यवसाय चौपट करने के बाद बावड़ी की कब्जाई जमीन पर मकान होने का पता चलने पर दोपहर करीब 1 बजे पुलिस प्रशासन व निगम टीम जेसीबी लेकर पहुंची और दो घंटे में उसका मकान ध्वस्त कर दिया। दोनों कार्रवाई के दौरान सीएसपी एआर नेगी, टीआई मनीष मिश्रा, एसआई प्रमोद भदौरिया व निगम अधिकारी मौजूद रहे।

पहले पांच पर गिरी थी गाज

पुलिस रिकार्डनुसार अक्टूबर से शुरू हुई मुहिम के चलते शहर में अब तक दो दर्जन गुंडों के मकान जमींदोज किए जा चुके हैं। जीवाजीगंज क्षेत्र में झिंझरकांड के आरोपी सिकंदर व गब्बर के मकान तोडऩे से हुई शुरूआत के बाद भाटी का मैरिज गार्डन, इमरान व दो अन्य के मकान सहित पूर्व में पांच मकान तोड़े थे। पुलिस प्रशासन की इस मुहिम से बदमाशों में हडक़ंप मचा हुआ है।

इनका कहना

दोनों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में करीब दो दर्जन प्रकरण दर्ज है। दोनों का गुंडा लिस्ट में भी नाम है। मुहिम के चलते दोनों के मकान तोड़े गए है। -एआर नेगी, सीएसपी जीवाजीगंज अनुभाग

Next Post

महाकाल सर्वर डाउन, दर्शन फ्री फॉर ऑल

Sat Jan 2 , 2021
दैनिक अग्निपथ की खबर से जागा पुलिस प्रशासन, सुबह से लेकर शाम तक कभी भीड़ बढ़ती तो कभी कम होती रही, लड्डू प्रसादी 2 की जगह 5 पैकेट देने से किल्लत हुई उज्जैन, अग्निपथ। श्री महाकालेश्वर मंदिर में नव वर्ष के दूसरे दिन भी भीड़ का आवागमन बना रहा। सुबह […]