किसानों की जमीन खरीदने वाले भू-माफियाओं के खिलाफ कांग्रेस ने एसपी आफिस पर किया प्रदर्शन

सांसद प्रतिनिधि और भूमाफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग

उज्जैन, अग्निपथ। कांग्रेस ने कर्नाटका बैंक के माध्यम से भूमाफिया और सांसद प्रतिनिधि द्वारा किसानों की जमीन खरीदने के मामले में एसपी आफिस के बाहर प्रदर्शन किया। इस दौरान एसपी के ज्ञापन लेने नहीं आने से नाराज कांग्रेस नेताओं ने नारेबाजी की। साथ ही कहा कि दो घंटे पहले सूचना देने के बाद भी एसपी नहीं आए हैं। अगर पुलिस ने भूमाफिया के खिलाफ कार्रवाई नहीं की तो आंदोलन किया जाएगा। यह प्रदर्शन केस दर्ज जब तक नहीं हो जाता है तब तक चलता रहेगा।

कांग्रेस शहर अध्यक्ष रवि भदौरिया के नेतृत्व में कांग्रेस नेता दोपहर चार बजे एसपी आफिस पहुंचे थे। उन्होंने सीएसपी सचिन परते को ज्ञापन दिया। इसमें बताया कि विगत दिनों कर्नाटका बैंक द्वारा किसानों को उनके भूमियों पर विभिन्न प्रकार के लोन दिए गए और लोन के पश्चात उन्हें एक तरफा डिफाल्टर घोषित करते हुए तहसीलदार के माध्यम से उन्हें नोटिस जारी कर उनकी भूमियों को बिना उनकी सहमति के बिना उनको बताएं नीलाम कर दिया गया। करोड़ों रुपए की कृषि भूमियों कुछ लाखों में बेचकर भू माफिया को करोड़पति बना दिया गया और किसानों की भूमियों को किसानों से छीन लिया गया। ऐसा एक प्रकरण में नहीं सैकड़ों प्रकरण में कर्नाटका बैंक ने कृषकों के साथ जालसाजी, धोखाधड़ी, बेईमानी की है।

इस संबंध में शहर कांग्रेस कमेटी उज्जैन आपसे अनुरोध करती है कि किसानों के साथ इस प्रकार के छलावे को करने वाले सत्ता दल से जुड़े हुए सांसद प्रतिनिधियों को अभिलंब प्रकरण दर्ज किया जाए और किसानों के साथ न्याय हो उनकी भूमिया जो करोड़ों रुपए की थी उन्हें वापस दिलाई जाए और इस प्रकरण के संपूर्ण जांच कर दोषियों को किसी स्थिति में छोड़ा नहीं जाए। उन्होंने कहा कि सत्ता पक्ष के राजनीतिक दबाव में न आते हुए पुलिस निष्पक्षता से कार्य करे।

ज्ञापन देने वालों में प्रमुख रूप से नेता प्रतिपक्ष रवि राय, अरुण वर्मा, संगठन मंत्री अजय राठौर, सुनील जैन ,विवेक यादव, दर्शन ठाकुर, सतीश मंडलोई, महेंद्र यादव, कैलाश सोनी, अशोक भाटी, कपिल सहगल, बबलू खींची, दीपेश जैन, ललित बम, ललित लुल्ला, देवव्रत यादव, अनवर बाबा, छोटेलाल मंडलोई, परमानंद मालवीय, अभिषेक लाला, वीरेंद्र कौशल, हेमंत गोमे, इ ितयाज लाला, राजेश बाथली सहित सैकड़ों कांग्रेसी मौजूद थे।

Next Post

केडी गेट में पर मकान तोडऩे के विरोध में कांग्रेस ने किया चक्काजाम

Sat Jun 17 , 2023
राठौर और प्रजापत समाज के मकान तोड़े, पचास लाख का नुकसान : जोशी उज्जैन, अग्निपथ। राठौर और प्रजापत समाज के दो लोगों के मकान तोड़े जाने के विरोध में शनिवार देर शाम युवक कांग्रेस ने चक्काजाम कर दिया। रात 9 बजे समाचार लिखे जाने तक युवक कांग्रेस जिलाध्यक्ष भरत शंकर […]