धार्मिक यात्रा पर आया भोपाल का युवक क्षिप्रा नदी में डूबा

डूबा

12 घंटे में 2 की गई जान, लगातार बढ़ रहे हादसे

उज्जैन, अग्निपथ। क्षिप्रा नदी में सोमवार सुबह 5 बजे भोपाल का युवक डूब गया। दोस्तों ने शोर मचाया लेकिन काफी देर तक कोई बचाने नहीं पहुंचा। एक घंटे बाद तैराको ने सूचना मिलने पर युवक का बाहर निकाला, उसकी मौत हो चुकी थी। सुबह हुई घटना से 12 घंटे पहले रविवार शाम भूखी माता मंदिर के पास क्षिप्रा में डूबने से युवक की मौत हुई थी।

महाकाल थाना पुलिस ने बताया कि सुबह क्षिप्रा नदी में भोपाल से आये अमित पिता राजू कुण्डे (19) की डूबने से हुई मौत की सूचना मिली थी। पुलिस मौके पर पहुंची और शव जिला अस्पताल लाया गया। जहां दोस्तों ने बताया कि सात लोग महाकाल दर्शन करने आये थे। सुबह रामघाट के पास सिद्धआश्रम के सामने नहाने के लिये पहुंचे थे। अमित जैसे ही नदी में उतारा उसका पैर फिसला और गहराई में चला गया। उसे तैराना नहीं आता था, दोस्त भी तैरना नहीं जानते थे। उन्होने अमित को डूबता देख शोर मचाया, लेकिन वहां कोई नहीं आया।

2 घंटे बाद तैराक दल के सदस्य सूचना मिलने पर पहुंचे और डूबे युवक की तलाश शुरू की गई। कुछ देर बाद उसे बाहर निकाला गया, लेकिन मौत हो चुकी थी। मामले की सूचना परिजनों को दी गई। दोस्तों का कहना था कि अमित कक्षा 10 वीं का छात्र था और पिता मजदूरी करते है। दोपहर में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा गया। सुबह हुई घटना से पहले रविवार शाम भूखी माता मंदिर के पास क्षिप्रा नदी में दोस्तों के साथ नहाने पहुंचा नेहरूनगर नानाखेड़ा का रहने वाला हेमंत पिता रमेश अकोदिया (30) डूब गया था, होमगार्ड सैनिक और तैराक दल के सदस्यों ने 15 मिनिट की तलाश के बाद उसे बाहर निकाला था। सोमवार सुबह पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया। परिजनों ने बताया कि हेमंत कारपेंटर का काम करता था।

19 दिन में डूबने से तीन युवको की मौत

क्षिप्रा नदी में लगातार डूबने से हो रही मौतों का आंकडा बढ़ता जा रहा है। 19 दिन में तीन युवको की मौत हो चुकी है। पहला हादसा 11 जून को सुरत से आये परिवार के पुत्र के साथ हुआ था। शुभम पिता रामधर (14) परिवार की आंखों के सामने गहराई में समा गया था। 2 हादसे पछले 12 घंटे में रविवार-सोमवार के बीच हुए है। इससे पहले 26 मई को इंदौर का युवक भूखी माता मंदिर के पास क्षिप्रा नदी में डूबा था। देश-विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं को क्षिप्रा की गहराई का अंदेशा नहीं होता है और वह हादसे का शिकार हो जाते है।

मासूम की टब से डूबने से हुई मौत

चिमनगंज थाना क्षेत्र की छोटी मायापुरी में सोमवार दोपहर खेलते समय डेढ़ वर्षीय मासूम प्रियांश पिता राहुल चौहान की घर में पानी से भरे टब में डूबने से मौत हो गई। परिजनों को पता चला तो उसे अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस के अनुसार परिजनों ने बताया कि मासूम के पिता मजदूरी करते है, सुबह वह घर से जा चुके थे। दोपहर में घर का काम करने के बाद मां मासूम को लेकर कमरे में सोने चली गई थी। मां की नींद लग गई, मासूम खेलते हुए कमरे से बाहर निकल आया था। पुलिस ने मर्ग कायम कर शाम को पोस्टमार्टम कराया है।

Next Post

मित्रनगर में सूना मकान पाकर चोरों ने बोला धावा

Mon Jun 19 , 2023
उज्जैन, अग्निपथ। आगररोड मित्रनगर में रहने वाले परिवार का सूना पाकर चोरों ने धावा बोला और ताला तोडक़र कीमती सामान के साथ आभूषण चोरी कर लिये। परिवार के लौटने पर चोरी का पता चला। पुलिस ने जांच के बाद चोरों की तलाश शुरू की है। चिमनगंज थाना क्षेत्र के मित्रनगर […]
Tala toda