इंदौर में गुंडागर्दी से घबराए 25 परिवारों का पलायन

नौ परिवारों ने पोस्टर लगाए-मेरा घर बिकाऊ है, आधी रात को मिलने पहुंचे पुलिस अफसर

इंदौर, अग्निपथ। राजेन्द्र नगर थानाक्षेत्र की टाउनशिप में गुंडागर्दी और नशा कारोबारियों के डर से ढाई साल में 25 परिवारों ने पलायन कर दिया। अब अन्य कई रहवासियों ने अपने फ्लैट के बाहर मकान बिकाऊ है.. लिखे हुए पोस्टर लगा दिए हैं। रहवासियों का कहना है कि वह इलाके में बदमाशों और नशे के कारोबार को लेकर अफसरों से बात करके थक गए हैं। पेट्रोलिंग तक नहीं होती, इसी कारण घर बेचकर जाने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा है।

मामला राजेन्द्र नगर के ट्रेजर टाउन में बनी ईडब्ल्यूएस टाउनशिप का है। यहां रहने वाले करीब एक दर्जन से अधिक परिवारों ने अपने फ्लेट के बाहर मेरा मकान बिकाऊ है.. के पोस्टर लगा दिए हैं। रहवासियों के मुताबिक इलाके में बढ़ रहे अपराध और नशे को लेकर वह भयभीत हैं। उनके मुताबिक ढाई साल में यहां से 25 के लगभग परिवार घर छोडक़र जा चुके हैं। अभी यहां मोहर सिंह, माखन पटेल, फूलचंद, प्रंशात पांडे, संदीप नामदेव, वीरेन्द्र नामदेव, प्रकाश देपालपुर, देवेन्द्र और त्रिलोक सिंह पटेल ने अपने घरों के बाहर यह पोस्टर लगाए हैं।

रहवासियों ने बताया कि यहां करीब 273 परिवार रहते हैं। जिसमें 40 प्रतिशत किराएदार हैं। इनमें से अधिकतर किराएदारों की जानकारी राजेन्द्र नगर थाने पर नहीं है। रहवासी पिछले दिनों थाना प्रभारी सतीश पटेल से मिलने पहुंचे थे। इन्हें यहां बढ़ रहे अपराधों से अवगत कराया। बावजूद कोई असर नहीं दिखाई दिया। इसके बाद डीसीपी आदित्य मिश्रा से मुलाकात की। उनके आदेश के तीन दिन बाद टीआई यहां एक बार आए और इलाके का राउंड लगाकर चले गए। इसके बाद यहां कोई भी बीट या अन्य पुलिस की गश्त नही होती।

रहवासी प्रशांत पांडे ने बताया कि पहले यहां थाना प्रभारी रह चुके सुनील शर्मा के कार्यकाल में समय समय पर पूरी टाउनशिप में पेट्रोलिंग होती थी। इसके बाद अन्य थाना प्रभारी आए, हमारी समस्याओं पर ध्यान नहीं दिया। वह इस मामले में कई वरिष्ठ अफसरों से भी मिले। पुलिस की पेट्रोलिंग यहां नहीं हो रही है। लॉकडाउन के समय तत्कालीन डीसीपी महेशचंद जैन ने यहां कुछ नशाखोरी करने वालों और आवारा तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की थी। इससे कुछ समय पहले अपराध कम हो गए थे, बाद में ध्यान नहीं दिया गया है। असामाजिक तत्वों ने डेरा बना लिया है।

Next Post

महाकाल महालोक की निगरानी में लगे 500 कैमरे

Wed Jun 28 , 2023
आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से रखी जाएगी नजर, क्राउड मैनेजमेंट और सुरक्षा में रहेगी महत्वपूर्ण भूमिका उज्जैन, अग्निपथ। श्री महाकालेश्वर मंदिर पर महाकाल लोक बनने के बाद प्रतिदिन दर्शनार्थियों की भीड़ बढ़ती जा रही है। इसी को देखते हुए सुरक्षा भीड़ मैनेजमेंट आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तकनीक से कंट्रोल किया जाएगा। इसके लिए दस […]