शिप्रा में केमिकल डालने वाले का गोदाम तोड़ा

भूमिगत पाईप लाइन भी तोड़ी, भू-स्वामियों के विरूद्ध कड़ी दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी

उज्जैन, अग्निपथ। कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम के मार्गदर्शन में एसडीएम घट्टिया धीरेंद्र पाराशर के नेतृत्व में ग्राम रलायता भोजा में मौके पर सर्वे नम्बर 164/2 में स्थित टीन के गोदाम को बुधवार को जेसीबी द्वारा तोड़ दिया गया है। साथ ही शेड के अन्दर स्थित भूमिगत पाईप लाइन को भी तोड़ दिया गया है।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले शिप्रा नदी में केमिकलयुक्त पानी छोड़े जाने की शिकायत समीप के ग्रामवासियों द्वारा की गई थी। उनके मवेशियों को इससे काफी क्षति पहुंची थी। इस शिकायत पर बुधवार को प्रशासन की ओर से उक्त स्थान का मौका निरीक्षण कर कठोर कार्यवाही की गई। साथ ही उक्त भूमि के स्वामी दिनेश शर्मा पिता रमेश शर्मा, कमल पिता गणपतराव गोखले और मनिंदर सिंह पिता हरवंश सिंह के विरूद्ध कठोर दण्डात्मक कार्यवाही की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि मौके पर टीन शेड से होकर भूमिगत पाईप लाइन लगभग 10 से 12 उक्त सर्वे नम्बर के पूर्व में स्थित नदी किनारे तक स्थित है। टीन शेड के अन्दर रखे भूसे में से लगभग 200-250 फीट लम्बा और लगभग 5 से 6 इंच गोलाई का पाईप जिसके अन्दर किसी प्रकार का कोई रसायन स्थित गीला पाया गया।

टीन शेड के अन्दर स्थित भूमिगत पाईप के मुंह से लकड़ी डाली गई, जिससे लकड़ी किसी रसायन से भीगी हुई निकली। उक्त सर्वे नम्बर में एक डीजल टैंक स्थित पाया गया। मौके पर ग्रामवासियों के द्वारा बताया गया कि पाईप लाइन से नदी में किसी प्रकार का कोई हानिकारक रसायन छोड़ा गया, जिस कारण से गांव में जीव-जन्तु और मवेशी के पानी से सम्पर्क में आने पर उनके शरीर की चमड़ी गल गई और निकल रही है।

मौके पर नदी प्रवाह की दिशा में नदी किनारे की घांस जली हुई पाई गई। इस दौरान मौके पर अपर तहसीलदार टप्पा पानबिहार तहसील घट्टिया मोहम्मद इरशाद एवं अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।

Next Post

पत्नी से तलाक मांग रहे पति ने ससुर को उतारा मौत के घाट

Wed Jun 28 , 2023
घटना से पहले पत्नी ने दर्ज कराई थी मारपीट की रिपोर्ट उज्जैन, अग्निपथ। सालभर से पिता के घर रहने वाली पत्नी से तलाक मांग रहे पति ने बीती रात ससुर पर चाकू से हमला कर मौत के घाट उतार दिया। साले पर जानलेवा हमला किया है। 24 घंटे बाद भी […]