भारत ऑस्ट्रेलिया चौथा टेस्ट मैच: ऋषभ पंत का अर्धशतक, भारत को जीत के लिए 63 रन चाहिए

ब्रिस्बेन। यहां खेले जा रहे चौथे और अंतिम टेस्ट मैच को जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 328 रन का मुश्किल लक्ष्य रखा है। 1-1 से बराबर चल रही सीरीज को जीतने के लिए टीम इंडिया पूरी ताकत लगा रही है।

मैच के आखिरी दिन 328 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 5 विकेट खोकर 268 रन बना लिए। जीत के लिए भारत को 63 रनों की जरूरत है।

भारत का पांचवां विकेट मयंक अग्रवाल के रूप में गिरा उन्होंने 15 बॉल में 9 रन बनाए।

इसके पहले ऋषभ पंत ने 100 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरी की। मैच में लंच ब्रेक के बाद कप्तान अजिंक्य रहाणे जब आउट हुए, तो पांचवें नंबर पर ऋषभ पंत बल्लेबाजी करने आए। 58.3 ओवर में पैट कमिंस की गेंद पर दो रन लेकर टेस्ट क्रिकेट में 1000 रनों का आंकड़ा छू लिया। इसके साथ ही पंत ने महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ डाला। पंत टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं।

Next Post

चीन और WHO की वजह से खत्म हुईं लाखों जिंदगियां, जांच टीम ने कहा- कंट्रोल हो सकता था कोरोना, मगर…

Tue Jan 19 , 2021
नई दिल्ली। चीन से निकलकर पूरी दुनिया में जिस कोरोना वायरस ने तबाही मचाई, उसे लेकर एक हैरान करने वाला खुलासा सामने आया है, जिसमें चीन और विश्व स्वास्थ्य संगठन की निष्क्रियता लाखों जिंदगियां खत्म हुई हैं। एक स्वतंत्र पैनल (इंडिपेंडेंट पैनल फॉर पैन्डेमिक प्रिपेयर्डनेस एंड रिस्पॉन्स) ने अपनी रिपोर्ट में कहा […]