शौक पूरा करने के लिए झपटते थे मोबाइल, पांच गिरफ्तार, एक फरार

चोरी की बाइक से करते थे वारदात, एक दर्जन लूट का खुलासा

उज्जैन,अग्निपथ। शहर में नई उम्र के आधा दर्जन बदमाश तीन माह से राहगीरों से मोबाइल झपटकर पुलिस के लिए सिरदर्द बने हुए थे। साइबर सेल व माधवनगर पुलिस ने मंगलवार को दो नाबालिग सहित तीन को पकड़ लिया। आरोपी शौक पूरे करने के लिए बाइक चोरी कर वारदात करते थे। गिरोह से एक दर्जन महंगे मोबाइल व चार बाइक जब्त हुई है।

शहर में राह चलते लोगों से लगातार मोबाइल झपटने की वारदातें होने पर पुलिस लुटेरों को खोज रही थी। इसी दौरान एक वारदात के सीसी टीवी फुटेज के आधार पर एक युवक की शिनाख्त की पहचान होने पर पूरे गिरोह का पता चल गया। नतीजतन पुलिस ने मंगलवार को आगर नाका निवासी कपिल मालवीय उर्फ नाना, गायत्रीनगर का दीपक चौहान, मोहन नगर का जितेंद्र जादौन व आगर रोड के दो नाबालिग को गिरफ्त में ले लिया।

पूछताछ में पता चला वह चोरी की बाइक से राहगीरों के मोबाइल झपटकर भाग जाते थे। वारदात में तरुण चाकलेटी भी साथ रहता था। पुलिस ने तरुण की तलाश शुरू करने के साथ आरोपियों के घर से एक दर्जन मोबाइल व चार बाइक बरामद की है। जब्त माल 6 लाख रुपए का बताया जा रहा है। पुलिस आरोपियों को बुधवार को कोर्ट में पेश करेगी।

इंदौर के डॉलर मार्केट में बेचते थे

आरोपियों ने कबूला वह महंगे मोबाइल से सूने मार्ग पर बात करते हुए लोगों पर नजर रखते थे। मौका मिलते ही मोबाइल झपटकर इंदौर भाग जाते थे। कुछ समय आपस में मोबाइल एक्सचेंज कर उपयोग करते थे बाद में इंदौर के डॉलर
मार्केट में बेंच देते थे। काफी समय से मोबाइल नहीं बेच पाए हैं।

नशे की लत ने बनाया लुटेरा

बताया जाता है आरोपी सामान्य परिवार के है। संगत के कारण नशे के आदी हो गए। लत पूरी करने के लिए वारदातें करने लगे। तीन आरोपियों पर शहर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में मारपीट, चोरी, वाहन तोडफ़ोड़ व प्राणघातक हमले के केस दर्ज हैं। फिलहाल उनसे पांच थानों की लूट का खुलासा हुआ है।

एसपी करेंगे पुरुस्कृत

एएसपी अमरेंद्र सिंह ने बताया गिरोह को पकडऩे में टीआई दिनेश प्रजापति, एसआई महेंद्र मकाश्रे, ब्रजेंद्र छाबरिया, साइबर सेल प्रभारी विक्रमसिंह चौहान, आरक्षक कुलदीप भारद्वाज, सोमेंद्र, राघव, जितेंद्र पाटीदार, प्रवीण चौहान, प्रेम समरवाल, राजपाल चंदेल, कन्हैया शर्मा, उमेश शर्मा, निकिता व सैनिक सुनील की सराहनीय भूमिका है। एसपी टीम को पुरस्कृत करेंगे।

Next Post

होशियार! प्रदेशवासियों बढ़ रहा है तुम पर कर्ज का बोझ

Tue Jan 19 , 2021
सावधान मध्यप्रदेशवासियों सरकार चाहे काँग्रेस की हो या भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश के हर बच्चे, महिला, पुरुष पर कर्जा बढ़ता ही जा रहा है। वित्तीय वर्ष 2017-2018 के दौरान मध्यप्रदेश के प्रत्येक व्यक्ति पर जहाँ 21 हजार का कर्जा था वह बढक़र 2018-2019 के वित्तीय वर्ष में बढक़र 25 […]