शिप्रा शुद्धिकरण को प्रेरित करती ज्ञानदासजी महाराज की कथा शुरू

उज्जैन, अग्निपथ । निर्मोही अखाड़े के महामंडलेश्वर 1008 ज्ञानदास महाराज ने सोमवार को सदावल रोड स्थित दादूराम आश्रम में शिप्रा शुद्धिकरण के लिए आम लोगों को प्रेरित करती शिप्रा महिमा कथा की शुरुआत की।

महाराज ने कहा कि मां शिप्रा के शुद्धिकरण के लिए वे सालों से उपवास कर, धरना आदि देकर खूब लड़ाई लड़ चुके हैं पर शासन-प्रशासन ध्यान ही नहीं देता। इसलिए अब उन्होंने इसे जन आंदोलन बनाने के लिए आम लोगों को मां शिप्रा की महिमा बताकर इसके शुद्धिकरण हेतु प्रेरित करने के लिए कथा का सहारा लिया।

कथा आरंभ से पूर्व सुबह 9 बजे शिप्रा के दत्त अखाड़ा घाट पर मंत्रोंच्चार कर पूजन किया गया। इसके बाद ढोल, डीजे व अखाड़े के साथ शोभायात्रा निकाली गई। जिसमें साधु-संत व महिला-पुरुष भक्त पैदल चल रहे थे तो यात्रा के आगे शिप्रा शुद्धिकरण से जुड़े नारे लिखी तख्तियां लेकर निकले। दादूराम आश्रम सदावल रोड पर प्रतिदिन सुबह 9 से 11 बजे तक रुद्राभिषेक किया जाएगा व दोपहर में कथा होगी। इसी जगह पर साध्वी मुरलीका देवी की भागवत कथा भी चलेगी। अनुष्ठान का समापन 14 अगस्त को होगा।

Next Post

महाकाल क्षेत्र को नो व्हीकल जोन बनाने की प्लानिंग फेल

Mon Aug 7 , 2023
शहर में 15 हजार ई-रिक्शा: महाकाल क्षेत्र की छोटी गलियों में भी कर रहे प्रवेश, रजिस्ट्रेशन बंद तो कहां से आ गये इतने सारे ई-रिक्शा उज्जैन, अग्निपथ। श्रावण और अधिक मास के चलते शिव की नगरी अवंतिका में बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं की सं या 4 से 5 गुना […]