पुणे के दर्शनार्थियों से भस्म आरती के 9700 रुपए लिए

श्रद्धालुओं ने की मंदिर प्रबंध समिति से शिकायत

उज्जैन, अग्निपथ। महाकालेश्वर मंदिर में भस्म आरती के लिए मयूर जैन नामक व्यक्ति द्वारा 9700 रु. लेकर अनुमति नहीं कराने का मामला सामने आया है। इसे लेकर महाराष्ट्र के श्रद्धालुओं ने मंदिर प्रबंध समिति को शिकायत की है।

महाराष्ट्र के पुणे निवासी विश्वजीत गोहिल मंदिर समिति को दी शिकायत में बताया कि वे अपनी पत्नी और मां के साथ महाकाल दर्शन करने आए थे। भस्मआरती के लिए उन्होंने पूर्व में मयूर जैन नामक युवक से संपर्क किया और उसे ऑनलाइन 9700 रुपए ट्रांसफर किए थे। गुरुवार सुबह वे महाकाल मंदिर पहुंचे तो उन्हें पता चला कि उनके नाम से भस्म आरती की कोई बुकिंग नहीं हुई है। मंदिर में प्रवेश नहीं मिलने पर श्रद्धालु काफी देर परेशान होते रहे। इसके बाद महाकाल मंदिर प्रबंध समिति को इसकी शिकायत की है।

रुपए लौटाने की सूचना

सूत्रों के मुताबिक गुरुवार शाम को मयूर जैन ने दर्शनार्थियों के रुपए लौटा दिये हैं। इसके बाद दर्शनार्थियों ने इसकी जानकारी मंदिर समिति को देकर कोई कार्रवाई करने से मना किया है।

सवारी के दौरान लडक़ी को चोटी पकडक़र खींचने वाले ने माफी मांगी

उज्जैन, अग्निपथ। महाकाल की सवारी के दौरान पालकी पूजन कर रही लडक़ी को व्यवस्था में लगे व्यक्ति ने चोटी से पकडक़र खींचा। दूसरे भक्तों को भी धक्का देते हुए बाहर किया। सावन महीने की दूसरी सवारी (दूसरे सोमवार) की इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद महाकाल के भक्तों ने इस पर आपत्ति जताई। इसके बाद चोटी खींचने वाला सामने आया और वीडियो संदेश जारी कर माफी मांगी। कहा- वो मेरी बेटी जैसी है…।

मुकेश मकवाना ने वीडियो जारी कर कहा, मेरे द्वारा गलती हो गई हो तो माफी मांगता हूं। वो मेरी बेटी, नाती, पोती जैसी है। मैं सालों से सवारी में सेवा दे रहा हूं। मेरा उद्देश्य किसी को चोट या दु:ख पहुंचाना नहीं है। मैं पूरे देश – दुनिया से माफी मांगता हूं। वीडियो विश्वकर्मा धर्मशाला के पास का है। मुकेश की यहीं व्यायामशाला गली में टेलर की दुकान है। वे हर बार सवारी में सेवा देते हैं।

बताया जा रहा है कि वीडियो सामने आने के बाद महाकाल थाना पुलिस ने मुकेश को बुधवार को थाने बुलाया। महाकाल थाने के टीआई अजय वर्मा ने बताया कि 107/16 (शांतिभंग की आशंका) में कार्रवाई की है। समझाइश दी कि वे भविष्य में इस तरह की गलती ना करें। पालकी यात्रा पूरे विश्व में देखी जाती है। हर नागरिक से अपील है कि इसे बहुत श्रद्धा और निष्ठा के साथ आगे बढ़ाएं। कार्रवाई से लोग सीख लेंगे और भविष्य में अच्छा आचरण करेंगे।

विदित है कि महाकाल लोक बनने के बाद से बड़ी संख्या में भक्त बाबा महाकाल के दर्शन के लिए मंदिर पहुंच रहे हैं। श्रावण माह की दूसरी सवारी में भी भक्तों की भारी भीड़ थी। वीडियो इसी दौरान विश्वकर्मा धर्मशाला का है।

महाकाल की सवारी में पालकी का पूजन करने आई महिला को मुकेश धक्का देकर बाहर करते हैं, फिर एक युवक को शर्ट पकडक़र खींचते और धक्का देते हैं। इसके बाद लडक़ी को चोटी से पकडक़र धकेल देते हैं।

Next Post

घट्टिया से सतीश मालवीय और तराना से ताराचंद गोयल भाजपा प्रत्याशी

Thu Aug 17 , 2023
उज्जैन, अग्निपथ। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए बीजेपी ने अपने 39 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। ऐसे पहली बार हुआ है, जब बीजेपी ने चुनाव की घोषणा से पहले उम्मीदवारों का ऐलान किया है। ये सभी वो सीटें हैं जहां वर्तमान में कांग्रेस का कब्जा है। […]