क्रेडिट कार्ड से फ्रॉड, ब्लॉक करने के बाद भी 90 हजार का पेमेंट

उज्जैन, अग्निपथ। राजस्व कॉलोनी के समीप तिवारी कॉलोनी निवासी रूपेंद्र सेठी के साथ क्रेडिट कार्ड से फ्राड का मामला सामने आया है। फ्राड की जानकारी सामने आते ही कार्ड ब्लॉक करवा दिया गया बावजूद इसके बैंक अधिकारियों की बड़ी गलती के कारण 90 हजार से अधिक का पेमेंट फ्राड की जानकारी देने के बावजूद भी रिलीज कर दिया गया। मामले की शिकायत माधवनगर थाना पुलिस एवं कंट्रोल रूम पर पीडि़त ने की है।

रूपेंद्र सेठी ने बताया कि मेरे क्रेडिट कार्ड से 13 अगस्त को फ्रॉड ट्रांजैक्शन हो गया। जिसकी सूचना रात्रि 1.13 मिनिट पर प्राप्त हुई। क्रेडिट कार्ड इंडस बैंक उज्जैन से संबंद्ध है। 13 अगस्त को रात्रि 1.13 बजे एसएमएस से पता चला तो 14 अगस्त को बैंक में कस्टमर केयर पर सूचित किया एवं कार्ड को ब्लॉक करवा दिया। गलत ट्रांजैक्शन की जानकारी भी उस समय उपस्थित कर्मचारी को फोन के माध्यम से दे दी। क्रेडिट कार्ड को ब्लॉक कर उन्होंने डिस्प्यूट फॉर्म भरने की सूचना दी, जिसकी मेल द्वारा हमने फॉर्म को भरकर सूचना बैंक को भेज दी।

मेल द्वारा हमें सूचना मिली जब कार्ड को ब्लॉक किया गया था जब इसमें रुपए 89419.10 दिखा रहा था एवं पेंडिंग बता रहा था 15 अगस्त को भी सेम अमाउंट बता रहा था लेकिन 16 अगस्त को नया कार्ड अटैच कर जिसका नंबर 52448051 07275569 एक्टिव शो करके बैंक द्वारा रुपए 93304.04 का पेमेंट रिलीज कर दिया गया, जो कार्ड की टोटल क्रेडिट लिमिट से ज्यादा है।

इस संबंध में कोई चर्चा भी नहीं हुई और ना ही किसी भी प्रकार का कम्युनिकेशन बैंक द्वारा हुआ तथा पेमेंट रिलीज कर दिया गया। रूपेंद्र सेठी ने मामले में पुलिस के समक्ष न्याय की गुहार लगाते हुए दोषियों से राशि पुन: प्राप्त कराने हेतु कार्यवाही की मांग की है।

Next Post

किशोरी को धमकाकर साथ ले जा रहा था मुस्लिम युवक

Sat Aug 19 , 2023
यात्री की सूचना पर पहुंचा हिन्दूवादी संगठन उज्जैन, अग्निपथ। किशोरी से दोस्ती कर जाल में फंसाने के बाद शनिवार शाम मुस्लिम युवक उसे डरा-धमकाकर अपने साथ ले जा रहा था। बस में यात्री को संदेह हुआ तो उसने पुलिस और हिन्दूवादी संगठन को सूचना दी। देवासगेट पुलिस ने दोनों को […]