मंडी व्यापारी रैली के रूप में महाकाल मंदिर पहुंचे, सरकार-अफसरों को सदबुद्धि के लिए ज्ञापन

उज्जैन, अग्निपथ। अनाज मंडी के व्यापारी हड़ताल के 15 दिन बाद भी सुनवाई नहीं होने से नाराज होकर महाकाल की शरण में पहुंचे। मंडी गेट से रैली निकालकर महाकाल मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने भगवान महाकाल को ज्ञापन देकर सरकार को सद्बुद्धि देने की अर्जी लगाई है। ताकि उनकी लीज रेंट समेत अन्य समस्याओं का निराकरण हो सके।

इस दौरान गोपालदास अग्रवाल ने कहा कि मंडी के व्यापारी संयम रखे। सरकार भी व्यापारियों की मांग पर विचार कर रही है। पूरे प्रदेश में सगंठन हड़ताल कर रहा है। वहीं हड़ताल लगातार बड़ा रूप लेती जा रही है। इंदौर में दाल विक्रेता और व्यापारी संघ भी मंडी शुल्क वसूलने के विरोध में उतर आया है। उसने अनाज मंडी के व्यापारियों की मांग का समर्थन करते हुए बंद का आव्हान करना शुरू कर दिया है।

इस दौरान दलहन तिलहन संघ के अध्यक्ष गोपाल दास अग्रवाल, अनिल गर्ग, राजेंद्र राठौर, गोविंद खंडेलवाल, निमेष अग्रवाल, मुकेश हरभजनका, मनीष जैन गावड़ी, दिलीप गुप्ता आदि मौजूद थे।

रेलवे पार्सल आफिस में रखे दोना-पत्तल में लगी आग

उज्जैन, अग्निपथ। बीती रात रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-1 पर बने पार्सल आफिस में रखे दोना-पत्तल के बोरों में आग लग गई। रेलवे कर्मचारियों ने आधे घंटे में आग पर काबू पा लिया। दोना-पत्तल मद्रास भेजे जाने थे।

खांदार मोहल्ला में रहने वाला फारू भाई दोनों पत्तल कारखाना संचालित करता है। गुरूवार दोपहर उसने दोना-पत्तल का स्टॉक मद्रास भेजने के लिये रेलवे पार्सल आफिस से बुक किये थे। मद्रास जाने के लिये ट्रेन गुरूवार-शुक्रवार रात 3 बजे आनी थी। करीब सौ बोरों का स्टॉक उसने पार्सल आफिस के बाहर प्लेटफार्म नम्बर-1 पर रख दिया था। ट्रेन से आने से पहले रात में दोना-पत्तल के बोरों में आग लग गई।

अचानक लगी आग से धुआं फैला और ट्रेनों का इंतजार करने वाले यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। तत्काल पार्सल आफिस के कर्मचारी पहुंचे और आग बुझाने के उपकरणों के साथ पानी से डालकर काबू पाया। आगजनी की सूचना मिलने पर दोना-पत्तल कारखाना संचालक भी मौके पर पहुंच गया था। उसने बताया कि आगजनी से करीब 40 हजार का नुकसान हुआ है।

वहीं बुक होने के बाद दोना-पत्तल का स्टॉक रेलवे की संपत्ति में शामिल हो चुका था, जिसके चलते आरपीएफ की टीम ने जांच शुरू की है। प्लेटफार्म पर लगे कैमरों के फुटेज खंगाले जा रहे है। जिसके आधार पर आग लगने या लगाने का मामला स्पष्ट हो पायेगा।

Next Post

बाइक सवार दम्पति को कार ने मारी टक्कर, पत्नी की मौत

Fri Sep 8 , 2023
उज्जैन, अग्निपथ। बीती रात सडक़ दुर्घटना में घायल हुई महिला की उपचार के दौरान मौत हो गई। महिला पति के साथ बाइक पर सवार होकर मायके से ससुराल लौट रही थी। रास्ते में पीछे से आई कार ने टक्कर मार दी थी। पुलिस ने कार चालक के खिलाफ मामला दर्ज […]