श्री महाकाल अन्नक्षेत्र-मेघदूत पार्किंग का लोकार्पण 20 को

सीएम शिवराज आयेंगे, राज्य स्तरीय रोजगार दिवस सहित विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण और निर्माण कार्यों का भूमिपूजन करेंगे

उज्जैन, अग्निपथ। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का 20 सितम्बर को मेघदूत पार्किंग स्थल, श्री महाकालेश्वर अन्नक्षेत्र तथा अन्य निर्माण कार्यों का लोकार्पण करेंगे। सीएम शिवराज उज्जैन भक्त निवास, फेसिलिटी सेन्टर, नीमनवासा स्थित 1.33 हेक्टेयर भूमि पर प्लास्टिक क्लस्टर का भूमिपूजन करेंगे। वे राज्य स्तरीय रोजगार दिवस कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। मुख्य कार्यक्रम हरिफाटक ब्रिज के समीप होगा।

मुख्यमंत्री द्वारा हितग्राहियों को विभिन्न शासकीय और जनकल्याणकारी योजनाओं के तहत हितलाभ वितरण भी किया जायेगा। मुख्यमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा हेतु रविवार को प्रशासनिक संकुल भवन के सभाकक्ष में जनप्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई।

बैठक में सांसद अनिल फिरोजिया, विधायक पारस जैन, विवेक जोशी, कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम, नगर निगम आयुक्त रोशन कुमार सिंह, एडीएम अनुकूल जैन, सीईओ स्मार्ट सिटी आशीष पाठक आदि अधिकारीगण मौजूद थे।

अन्नक्षेत्र में सबसे पहले अनाथ-दिव्यांगों को भोजन कराएं

सांसद ने निर्देश दिये कि मुख्यमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद की जाये। विधायक श्री पारस जैन ने कहा कि श्री महाकालेश्वर अन्नक्षेत्र के लोकार्पण के अवसर पर अनाथ बच्चों और दिव्यांगजनों को भी भोजन करवाया जाये। कलेक्टर ने कहा कि श्री महाकालेश्वर अन्नक्षेत्र के लोकार्पण के दौरान वेदपाठी बटुक और पंडितों द्वारा मंत्रोच्चार करवाया जाये। अन्नक्षेत्र में महामण्डलेश्वर, सन्तों और सरकारी मन्दिरों के पुजारियों को आमंत्रित किया जाये।

युवा-विद्यार्थियों की सहभागिता अधिक की जाये

कलेक्टर ने बैठक में निर्देश दिये कि राज्य स्तरीय रोजगार दिवस कार्यक्रम में अधिक से अधिक युवाओं, विद्यार्थियों की सहभागिता सुनिश्चित की जाये। मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के हितग्राही, विभिन्न विद्यालयों के विद्यार्थियों को कार्यक्रम में सम्मिलित किया जाये। इसके अतिरिक्त स्व-सहायता समूह, एमएसएमई को भी शामिल किया जाये।

Next Post

30 देश के प्रतिनिधियों ने श्री महाकाल महालोक को देखा

Sun Sep 17 , 2023
उज्जैन, अग्निपथ। 30 अलग-अलग देशों से आये प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को श्री महाकाल महालोक का दौरा किया। उन्होंने स्मार्ट सिटी के कामकाज का अवलोकन किया। परियोजना और जोखिम प्रबंधन पर तीन सप्ताह के अंतर्राष्ट्रीय विकास कार्यक्रम के तहत यह प्रतिनिधिमंडल आया था। यह शैक्षिक कार्यक्रम भारतीय तकनीकी और आर्थिक सहयोग […]