नाइट ड्यूटी से बच रहे माधव नगर के डॉक्टर

पहले ही डॉक्टर्स कम, अब कैसे बनायेंगे व्यवस्था, जिम्मेदार चिंता में

उज्जैन, अग्निपथ। माधव नगर अस्पताल में एक तो डॉक्टर्स की कमी, दूसरा वहां पर पदस्थ डॉक्टर्स नाइट ड्यूटी करने से मना कर रहे हैं। ऐसे में रात्रि में आने वाले मरीजों को उचित उपचार नहीं मिल पा रहा है। कॉल करने पर फोन पर ही मना किया जा रहा है। ऐसे में अस्पताल की व्यवस्था का संचालन करने वाले जिम्मेदार परेशान हो रहे हैं। वहीं चरक एवं माधव नगर अस्पताल में आयुष्मान कार्ड बनाने और वितरण का कार्य 24 सितम्बर को किया जायेगा।

जानकारी के अनुसार माधव नगर अस्पताल में गिनती के डॉक्टर्स हैं। यहां पर मौजूद डॉक्टर्स दिन की ड्यूटी तो करने में हामी भर रहे हैं। लेकिन रात की ड्यूटी करने में उनको पसीना आ रहा है। एक नवागत डॉक्टर रूद्र गुप्ता को ही ले लें तो उनके द्वारा कॉल लगाने के बावजूद ड्यूटी करने से मना किया जा रहा है। मैं तो यहां पर आराम करने आया हूं…. की तर्ज पर उनके द्वारा आराम पसंद ड्यूटी करने की बात की जा रही है।

ज्ञात रहे कि हाल ही में एक डॉक्टर को ड्यूटी पर नहीं आने और हाजिरी लगाकर चले जाने के चलते सीएमएचओ ने सस्पेंड कर दिया था। उनका तबादला भी जिला चिकित्सालय कर दिया गया था। ऐसे में जहां एक ओर माधव नगर अस्पताल में डॉक्टर्स कम हैं, वहीं नये डॉक्टर्स द्वारा इस तरह की रात्रिकालीन ड्यूटी करने से मना किया जा रहा है।

नये डॉक्टर्स काम करने के इच्छुक नहीं

लोक सेवा आयोग से चयनित होकर पदस्थ होने वाले कई डॉक्टर्स जिला और माधव नगर अस्पताल में पदस्थी के आदेश के बावजूद अपनी ड्यूटी ज्वाइन करने नहीं आ रहे हैं। यह बड़ी परेशानी का विषय है। वैसे भी उज्जैन सहित प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में डॉक्टर्स की बेहद कमी से जूझा जा रहा है। शासन प्रशासन तो अपनी ओर से अब प्रयास कर रहा है कि प्रदेश में डॉक्टर्स की कमी को दूर किया जाय, लेकिन पदस्थी के आदेश के बावजूद इनके द्वारा ड्यूटी ज्वाइन नहीं किया जाना कहीं ना कहीं इनके प्रायवेट सेक्टर्स में जाने की ओर संकेत कर रहा है।

चरक और माधव नगर अस्पताल में 24 को शिविर

जिला और माधव नगर अस्पताल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस सेवा पखवाडा अंतर्गत आयुष्मान कार्ड बनाना एवं वितरण के अवसर पर आयुष्मान भव सप्ताह के अंतर्गत अधिक से अधिक आयुष्मान कार्ड बनाना एवं वितरण कार्यक्रम का आयोजन 24 सितम्बर को चरक भवन में समय 11 बजे से एवं माधवनगर चिकित्सालय पर दोपहर समय 2 बजे से आयोजित किया जा रहा है।

Next Post

माधव नगर अस्पताल का आर्डर, जिला चिकित्सालय में किया पदस्थ

Tue Sep 19 , 2023
उज्जैन, अग्निपथ। लोक सेवा आयोग से चयनित जितने भी डॉक्टर्स आ रहे हैं, उनको जिला चिकित्सालय में ही पदस्थ किया जा रहा है। जबकि माधव नगर अस्पताल डॉक्टर्स की बेहद कमी से जूझ रहा है। इसकी बानगी एक आर्डर में देखी जा सकती है। एक डॉक्टर्स हाल ही में जिला […]