तीन साल से परीक्षा नहीं ले रही सरकार, मदद करें

अस्पताल परिसर में भूमि पूजन के लिए पहुंचे सांसद और विधायक से बोली नर्सिंग छात्राएं

उज्जैन, अग्निपथ। जिला अस्पताल में आने वाले मरीजों के परिजनों के रुकने के लिए पांच करोड़ की लागत से 100 बेड की डोर मैट्री निर्माण उज्जैन विकास प्राधिकरण करके देगा। इसका भूमि पूजन सांसद अनिल फिरोजिया और विधायक पारस जैन करने पहुंचे थे। इस दौरान नर्सिंग की छात्राओं ने दोनों को बताया कि तीन साल से उनकी परीक्षा नहीं हुई है। इस पर सांसद ने कहा कि उनके और विधायकों के दो प्रतिनिधि यहां रहते हैं। उनके माध्यम से वे अपनी समस्या के निराकरण के आज तक उनसे नहीं मिली हैं। यह उनकी गलती है। अब समस्या सामने आई है तो प्रदेश सरकार के माध्यम से उसके निराकरण के लिए प्रयास किए जाएंगे।

दरअसल सांसद फिरोजिया ने छात्राओं से पूछा था कि वे देश भर से आई हैं या प्रदेश से हैं। इस पर उन्हें बताया गया कि पांच छात्राएं प्रदेश के बाहर ज मू और कश्मीर से हैं। बाकी की छात्राएं प्रदेश से हैं। उन्होंने कहा कि वे नर्सिंग की ट्रेनिंग के बाद उज्जैन में मेडिकल डिवाइस पार्क बन रहा है, इसलिए उन्हें वहां भी रोजगार मिल जाएगा। इस पर छात्राओं ने कहा कि तीन साल से उनकी परीक्षा सरकार नहीं ले रही है।

इसका कारण जानने पर सांसद को बताया गया कि प्रदेश में पिछले दिनों कई नर्सिंग कॉलेज में फर्जी क्लास और स्टूडेंट का मामला पकड़ में आया था। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर सभी नर्सिंग छात्राओं के प्रवेश और परीक्षा पर रोक लगाई गई है, जो अब तक जारी है। सांसद फिरोजिया से उन्हें आश्वस्त किया कि मामले में सरकार के स्तर पर प्रयास किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने धारा 370 हटाई है तब के कश्मीर में रोजगार के अवसर बढ़े हैं। प्रदेश में भी युवाओं को रोजगार मिल रहे हैं। केवल भाजपा ही प्रदेश का विकास कर सकती हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान लगातार इसके लिए काम कर रहे हैं। वहीं विधायक पारस जैन ने कहा कि सांसद फिरोजिया के प्रयास से ही जिला अस्पताल में सीएसआर फंड से 100 बेड की डोरमैट्री बन रही है। इससे मरीजों के परिजनों की समस्या हल हो जाएगी।

कार्यक्रम में रोगी कल्याण समिति सदस्य राजेश बोडाना, राहुल जाट, अभय विश्वकर्मा, कपिल कटारिया, मंडल अध्यक्ष नितिन गौर, झोन अध्यक्ष सुशील श्रीवास, आरएमओ डॉ नितराज गौड़, सिविल सर्जन प्रभारी अनिता दिलवारे आदि मौजूद थे।

राजस्थान समेत आसपास के इलाके से आने वाले मरीजों के परिजनों को डोरमैट्री का लाभ मिलेगा। डोरमैट्री होटल जैसी बनेगी। इसमें किचन, लि ट आदि अन्य सुविधाएं रहेगी।
राजेश बोडाना, रोगी कल्याण समिति सदस्य उज्जैन

Next Post

दिनदहाड़े अलखनंदा नगर में बदमाशों ने तोड़ ताले

Fri Oct 6 , 2023
उज्जैन, अग्निपथ। पिता के तीर्थ यात्रा पर जाने के चलते परिवार उन्हे छोडऩे रेलवे स्टेशन आया था। इसी बीच बदमाशों ने मकान का ताला तोडक़र चोरी को अंजाम दे दिया। परिवार घर लौटा तो सामान बिखरा मिला। पुलिस ने मामला दर्ज कर बदमाशों की तलाश शुरू की है। नानाखेड़ा के […]
Tala toda