हेलमेट नहीं लगाने पर बनेगा कोर्ट चालान

उज्जैन, अग्निपथ। यातायात पुलिस एक बार फिर से हेलमेट के प्रति जागरूगता अभियान की शुरूआत करने जा रही है। बिना हेलमेट के दिखाई देने वाले वाहन चालको का कोर्ट चालान बनाया जायेगा। शुक्रवार को वीवी मोबाइल कम्पनी के साथ मिलकर पुलिस ने 250 हेलमेट का नि:शुल्क वितरण भी किया।

सडक सुरक्षा और जागरूगता अभियान में टॉवर चौक पर विवो मोबाइल क पनी ने पुलिस के साथ मिलकर दो पहिया वाहन चालको को 250 हेलमेट नि:शुल्क वितरित किये। हेलमेट वितरण के दौरान वाहन चालको के पूर्ण दस्तावेज के साथ रजिस्टे्रशन कार्ड देखा गया। जागरूकता अभियान कार्यक्रम में एसपी सचिन शर्मा और एएसपी गुरूप्रसाद पाराशर ने वाहन चालको को हेलमेट पहनाकर नियमों और सुरक्षा का पालन करने की बात कहीं।

एसपी शर्मा ने कहा कि दो पहिया वाहन चलाने वालों के साथ होने वाली सडक़ दुर्घटना में सबसे अधिक लोगों की जान सिर में चोंट लगने पर सामने आता है। हेलमेट से सुरक्षा बनी रहती है, जिसके प्रति जागारूकता लाना जरूरी है। शनिवार से शुरू हो रहे अभियान में बिना हेलमेट वाहन चलाने पर पुलिस चालान नहीं बनायेगी, सीधे कोर्ट चालान किया जायेगा, ताकि लोग कोर्ट में जुर्माना भरने पहुंचे। अभियान में महिला और बुजुर्गो को परेशान नहीं किया जायेगा, लेकिन उन्हे भी हेलमेट लगाने के लिये जागरूक किया जायेगा।

Next Post

लेकोड़ा सेवा सहकारी समिति घोटाला: 341 किसानों के खातों में पांच करोड़ की गड़बड़ी

Fri Oct 6 , 2023
400 किसानों के खातों की जांच के लिए टीम बनाई उज्जैन (राजेश रावत), अग्निपथ। लेकोड़ा सेवा सहकारी सोसायटी में घोटाला उजागर होने और किसानों के कलेक्टर कार्यालय घेरने के एक माह बाद जांच में पांच करोड़ के घोटाला की पुष्टि हो गई है। सेवा सहकारी सोसायटी के प्रबंधक निशिकांत चव्हाण […]