मीटिंग नहीं होने से गफलत: एएनएम सेंटर में फरवरी से होगी ट्रेनिंग शुरू

Jhabua nurses gyapan 120122

कर्मचारी अपडेट नहीं, भोपाल से आ रही जानकारी नहीं दी जा रही

उज्जैन, अग्निपथ। सुदामा नगर पहुंच मार्ग स्थित एएनएम ट्रेनिंग सेंटर की हालत खस्ता है। व्यवस्थाएं सुचारू नहीं होने से यहां के कर्मचारी भी हैरान परेशान हैं। प्रिंसिपल द्वारा मीटिंग नहीं लिये जाने से कर्मचारियों में असमंजस पसरा हुआ है कि ट्रेनिंग सेंटर प्रशिक्षु छात्राओं के आने से कब आबाद होगा? हालांकि प्रिंसिपल मैडम अटैचमेंट के चलते आ तो रही हैं, लेकिन कुछ देर बाद यहां से गायब हो रही हैं।

जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य विभाग द्वारा आनलाइन आवेदन पत्र छात्राओं से मंगवाये जा रहे हैं। ऐसे में सिलेक्टेड छात्राओं का प्रशिक्षण एएनएम ट्रेनिंग सेंटर में फरवरी से शुरू होने की संभावना जताई जा रही है। लेकिन ट्रेनिंग सेंटर अस्त व्यस्त पड़ा हुआ है। यहां पर हॉस्टल तक की व्यवस्थाएं सुचारू नहीं हो पाई हैं। ऐसे में किस तरह से छात्राओं के लिये रहने ठहरने की व्यवस्थाएं प्रिंसिपल इस्टरलाल करेंगी , यहां के कर्मचारियेां को समझ नहीं आ रहा है। प्रिंसिपल द्वारा कर्मचारियों से सुबह 10 से 5 बजे तक की ड्यूटी स ती से कराई जा रही है। लेकिन मीटिंग नहीं लिये जाने से कर्मचारियों को समझ नहीं आ रहा है कि वे क्या काम करें।

हफ्ते या महीने में एक दिन मीटिंग

नियमानुसार एएनएम ट्रेनिंग सेंटर के कर्मचारियों की प्रिंसिपल द्वारा हफ्ते में या महीने में एक बार मीटिंग लेकर उनको व्यवस्थाओं से परिचित करवाना होता है। ताकि छात्राओं की ट्रेनिंग में किसी तरह की कोई परेशानी सामने नहीं आ पाये। लेकिन प्रिंसिपल ने कोरोना काल से लेकर आज तक एक भी मीटिंग कर्मचारियों की नहीं ली है। यहां पर 4 सिस्टर ट्यूटर और 6 अन्य कर्मचारी हैं। इनको किसी भी प्रकार की जानकारी ट्रेनिंग संबंधित नहीं बताई जा रही है। भोपाल से क्या निर्देश मिल रहे हैं। इसकी जानकारी से प्रिंसिपल मैडम को सभी से मीटिंग में साझा करना चाहिये, लेकिन ऐसा हो नहीं रहा। ट्रेनिंग सेंटर भगवान भरोसे चल रहा है।

नर्सिंग कॉलेज से भी गायब

एएनएम ट्रेनिंग सेंटर की प्रिंसिपल की मूल पदस्थापना नर्सिंग ट्रेनिंग कॉलेज में है। यहां पर वह सिस्टर ट्यूटर के पद पर पदस्थ हैं। तात्कालिन सीएमएचओ ने उनको एएनएम ट्रेनिंग सेंटर का चार्ज भी सौंप दिया था। लेकिन दो जगह ड्यूटी लगी होने का बेजा फायदा उठा रही हैं। जानकारी लगी है कि वह नर्सिंग कॉलेज और एएनएम ट्रेनिंग सेंटर दोनों ही जगहों से नदारद रहती हैं। कॉलेज में पूछो तो कहा जाता है कि वह ट्रेनिंग सेंटर गई हुई हैं। एएनएम ट्रेनिंग सेंटर में पूछो तो कहा जाता है कि वह नर्सिंग कॉलेज ड्यूटी पर गई हुई हैं।

Next Post

मतदान केंद्र पर आवश्यक सुविधाएं न करने के कारण पंचायत सचिव निलंबित

Tue Nov 14 , 2023
उज्जैन, अग्निपथ। जिला पंचायत सीईओ मृणाल मीना ने जनपद पंचायत घट्टिया की ग्राम पंचायत रूई एवं गुढा में स्थापित मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया गया। जिला पंचायत सीईओ ने ग्राम पंचायत गोयलाबुजुर्ग के मतदान केन्द्र के निरीक्षण के दौरान निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदान केन्द्र पर न्यूनतम आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध […]