वृद्धा का अपहरण कर आभूषण लूटने वालों की सरगर्मी से तलाश

कार में सवार थे 2 नकाबपोश, वेदनगर से भूखी माता मंदिर तक देखे जा रहे फुटेज

उज्जैन, अग्निपथ। वेदनगर में बीती देर रात मंदिर से लौट रही वृद्धा का अपहरण कर आभूषण लूटने वाले कार सवार बदमाशों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है। मंगलवार को पुलिस ने वेदनगर से भूखी माता मंदिर मार्ग पर लगे कैमरों के फुटेज खंगाले। 24 घंटे बाद भी बदमाशों का सुराग नहीं मिल पाया था। बदमाश बिना नबंर की कार में सवार होकर आये थे।

नानाखेड़ा थाना क्षेत्र की पॉश कालोनी वेदनगर में रहने वाली शकुंतला पति स्वर्गीय जगदंबा प्रसाद पांडे (73) सोमवार रात 8.30 बजे क्षेत्र में गुजराती समाज की धर्मशाला के पास हनुमान मंदिर पर दर्शन करने गई थी। वापस लौटते समय घर से कुछ दूर पहले ही कार सवार दो बदमाश उनके करीब आए और मुंह दबाकर उनका अपहरण कर अपने साथ ले गये। रात 10.30 बजे के लगभग बदमाशों ने कार भूखी माता मंदिर के सूनसान क्षेत्र में चिंतामण ब्रिज की ओर जाने वाले मार्ग पर रोकी।

जहां वृद्धा के गले से सोने की चेन, कॉन के टॉप्स निकाल लिये और सडक़ पर छोडक़र भाग निकले। वारदात का पता उस वक्त चला जब चिंतामण ब्रिज की ओर से एक पुलिस वेन गुजरी, जिसमें सवार पुलिसकर्मी ने रात के अंधेरे में वृद्धा को देखा। उसने रात में सूनसान मार्ग पर आने का कारण पूछा। वृद्धा ने घटनाक्रम बताया।

पुलिसकर्मी ने तत्काल वृद्धा के परिजनों से संपर्क किया। रात 11 बजे परिजन भूखी माता मंदिर पहुंचे और वृद्धा को घर लाया गया। वारदात की जानकारी मिलते ही नानाखेड़ा थाना पुलिस हरकत में आ गई। वृद्धा ने बताया कि बदमाशों ने नकाब से चेहरा ढंक रखा था। एक बदमाश कार चला रहा था, दूसरे ने मुंह दबा दिया था।

2 तोला की चेन और एक तोला के टॉप्स निकाले

वृद्धा शकुंतला पांडे ने बताया कि बदमाश 2 तोला वजनी चेन और एक तोला वजनी टॉप्स लेकर गये है। दोनों रास्ते भर चुप रहने की धमकी दे रहे थे। उन्होने हाथ की चूडिय़ा उतारने की कोशिश की थी, लेकिन आर्टिफिशल होने पर छोड़ दी। वृद्धा की बेटी स्मृति ने बताया कि मां देर तक नहीं लौटी तो उन्होने बेटो को देखने के लिये भेजा था।

रास्ते में चप्पल पड़ी मिली तो लगा कि दुर्घटना हो गई है। उन्होने आसपास के अस्पतालों में तलाश शुरू की, लेकिन कुछ देर बाद ही पुलिस का कॉल आया और बताया कि आपकी मां का अपहरण हुआ है, भूखी माता मंदिर मार्ग पर आ जाओ। बेटी का कहना था कि क्षेत्र में पहले भी वारदात हो चुकी है। पुलिस रात के समय क्षेत्र में नहीं आती है।

सफेद रंग की कार पर नहीं लिखा था नबंर

नानाखेड़ा टीआई कमल निगवाल ने बताया कि बदमाशों की तलाश में क्राइम ब्रांच, सायबर सेल के साथ थाने की तीन टीमे बदमाशों का सुराग लगाने में जुटी है। वेदनगर से भूखी माता मंदिर मार्ग तक के फुटेज खंगाले जा रहे है। बदमाश सफेद रंग की कार में आये थे। जिस पर नबंर नहीं होना सामने आया है। कार इंदौररोड बयापास मार्ग पर जाते हुए दिखी है। मंगलवार शाम तक बदमाशों का पता नहीं चल पाया था, लेकिन जल्द सुराग लगाकर मामले का खुलासा किया जाएगा।

शहर में बढ़ रहा अपराधों का ग्राफ

पिछले एक साल से शहर के साथ जिले में अपराधों का ग्राफ लगातार बढ़ता दिखाई दे रहा है। 2023 से 2024 के फरवरी माह के बीच 10 हत्या के मामले सामने आ चुके है, पुलिस ने सभी आरोपियों को गिर तार किया है, लेकिन लूट, चेन स्नेचिंग, वृद्ध महिलाओं का नोटो का झांसा देकर धोखाधड़ी, वाहन चोरी, सूने मकानों में वारदात, विवाह समारोह से आभूषण और लिफाफों से भरे बेग चोरी, मोबाइल स्नेचिंग को बदमाश बेखौफ होकर अंजाम दे रहे है। कुछ मामलों में ही बदमाश गिरफ्त में आये है, लेकिन अधिकांश मामलों के आरोपी अब भी पुलिस की गिर त से दूर बने हुए है।

Next Post

महालक्ष्मी देवी जी मंदिर का पुराना रास्ता बंद करने की साजिश

Tue Feb 27 , 2024
महिदपुर, अग्निपथ। दो-तीन दिनों से क्षेत्र के सुप्रसिद्ध महालक्ष्मी देवी जी मंदिर के पुराने आम रास्ते को बंद करने की साजिश की जा रही है। इससे दर्शनार्थियों व आम जन को परेशानियों का सामना करते हुए रास्ता बदलकर जाना पड़ रहा है। नगर के सत्या श्मशान मार्ग से बेरजाली मस्जिद […]