12 साल की मासूम को कुत्ते ने काटा, मालिक पर प्रकरण दर्ज

उज्जैन। संतराम सिंधी कॉलोनी निवासी हर्षवर्धन कदम द्वारा पाले कुत्ते ने 12 वर्ष की मासूम के दोनों पैरों में काट लिया, जिसके कारण बच्ची बुरी तरह घायल हो गई, इस मामले में घायल बच्ची के पिता ने नीलगंगा थाना में प्रकरण दर्ज कराया है।
दीपक वाधवानी पिता कल्याणदास वाधवानी उम्र 37 वर्ष निवासी संतराम सिंधी कॉलोनी ने बताया कि पास ही रहने वाले हर्षवर्धन कदम निवासी संतराम सिंधी कॉलोनी के छू करने पर पालतू कुत्ते द्वारा उनकी बेटी प्रांजल वाधवानी उम्र 12 वर्ष को काट लिया। घर के बाहर टहल रही बच्ची को पहले कुत्ते ने दाहिने पैर पर पीछे से काटा, बच्ची डर के भागी तो बाये पैर पर भी काट लिया। बच्ची जोर से चिल्लाई जिसकी आवाज सुनकर दीपक वाधवानी आए पास पड़ी लकड़ी से कुत्ते को अलग कर छुड़ाया। हर्षवर्धन को समझाया कि कुत्ते को बांधकर रखा करो, तो हर्षवर्धन गलती स्वीकार करने की बजाये गाली गलौच करने लगा। वाधवानी ने रविवार को घटना की जानकारी नीलगंगा थाना पुलिस को दी, पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

रहवासियों में आक्रोश, कुत्ते को पकड़ाया, 2 घंटे में छोड़ा

बच्ची को कुत्ता काटने के बाद रहवासियों ने कुत्ते को नगर निगम से पकड़ाया था। लेकिन हर्षवर्धन कदम ने कुत्ते को दो घंटे में ही छुड़वा लिया। जिसके कारण रहवासियों में आक्रोश व्याप्त है। रविवार को रहवासी नीलगंगा थाने पहुंचे तथा कुत्ते के मालिक के खिलाफ प्रकरण दर्ज करवाया।

कई लोग हो चुके हैं शिकार

कुत्ते द्वारा सिंधी कॉलोनी में कई लोगों को पूर्व में भी काटा चुका है। यहां पर एक महिला द्वारा कई कुत्ते पाले हैं जिनके कारण कई मासूम बच्चों की जान आफत में आ चुकी है। एक वर्ष पूर्व समीप ही रहने वाले सुरेन्द्र मेहर के बच्चे को भी कुत्ते ने काटा था, वहीं पार्षद प्रेमलता बैंडवाल ने भी कुत्तों द्वारा कई लोगों को काटे जाने की शिकायत दर्ज कराई।

मासूम बनी शिकार, पिता पर ही प्रकरण दर्ज..!

इस मामले में हद तो यह हो गई कि जिस मासूम बच्ची प्रांजल को कुत्ते ने काटा, उस कुत्ते से बचाने वाले पिता पर ही पशु क्रुरता अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज करवा दिया गया। जबकि यदि दीपक वाधवानी पास पड़ी लकड़ी से कुत्ते पर हमला नहीं करता तो बच्ची को कुत्ता अधिक नुकसान पहुंचा सकता था।

Next Post

भस्म आरती दर्शन शुरू करने पर संशय, आज बैठक में लेंगे फैसला

Sun Feb 7 , 2021
कलेक्टर के निरीक्षण के वक्त शिवरात्रि के बाद प्रारंभ करने पर बनी थी सहमति उज्जैन, अग्निपथ । श्री महाकालेश्वर मंदिर की बहुप्रतीक्षित भस्म आरती शुरू करने को लेकर सोशल मीडिया पर मैसेज चलने पर संशय की स्थिति निर्मित हो गई। रविवार दोपहर को यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता महाकालेश्वर मंदिर के सामने […]