उज्जैन एसटीएफ ने मंदसौर से बरामद की 15 लाख की अफीम और डोडाचूरा, एक तस्कर भी गिरफ्तार

उज्जैन। उज्जैन एसटीएफ ने मंदसौर के मादक पदार्थों के एक तस्कर से 7 किग्रा से अधिक अफीम बरामद की है। पुलिस को उसके पास से डेढ़ क्विंटल के करीब डोडा चूरा भी मिला है। अफीम की कीमत 12 लाख रुपए और चूरा की कीमत तीन लाख रुपए बताई जा रही है। गिरफ्तार तस्कर को एसटीएफ बुधवार को मंदसौर कोर्ट में पेश करेगी, जहां से उसे रिमांड पर लिया जाएगा। बरामद अफीम की अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत कई करोड़ है।

एसटीएफ एसपी मनीष खत्री ने बताया कि मुखबिर से खबर मिली थी कि मंदसौर के मुंडली गांव का मनोहर सिंह गुर्जर बड़े पैमाने पर मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त है। खबर मिलने के बाद से ही मनोहर पर नजर रखी जा रही थी। मुखबिर ने बताया कि मंगलवार की रात मनोहर अफीम की खेप सप्लाई करने वाला है। जिस पर डीएसपी सोनू कुल्मी, इंसपेक्टर दीपिका शिंदे व ममता कामले, एसआई जेएस परमार, एएसआई देवेंद्र सिंह कुशवाह समेत आरक्षकों की एक टीम मंदसौर के लिए रवाना की गई।

अफीम तस्कर मनोहर सिंह गुर्जर से जब्त बोरियों में भरा डोडाचूरा
अफीम तस्कर मनोहर सिंह गुर्जर से जब्त बोरियों में भरा डोडाचूरा
एसटीएफ टीम ने मनोहर के घर पर दबिश दी तो वहां से पैकेटों में भरा अफीम और डोडाचूरा बरामद हो गया। पुलिस को देखते ही मनोहर ने भागने की कोशिश की लेकिन घेराबंदी कर उसे पकड़ लिया गया। इंसपेक्टर शिंदे ने बताया कि मनोहर के घर से 7.950 किग्रा अफीम और 1.55 क्विंटल डोडा चूरा मिला। अफीम की कीमत 12 लाख और चूरा की कीमत 3 लाख रुपए है।

7000 हजार में 50 ग्राम अफीम बेचता था

पूछताछ में मनोहर ने बताया कि अफीम की 50 ग्राम पुड़िया को वह सात हजार रुपए तक बेचता था। हाइवे पर स्थित ढाबों पर रुकने वाले ट्रक ड्राइवर, नशे के आदी लोग और दूसरे शहरों में मादक पदार्थाें के धंधे में लिप्त लोग उससे अफीम खरीदते हैं। इसमें उसके गांव का ही एक दोस्त भी शामिल है। जिसकी तलाश पुलिस कर रही है।

रिमांड लेकर नेटवर्क खंगालेंगे

इंसपेक्टर दीपिका शिंदे ने बताया कि मनोहर हो मंदसौर कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेंगे। ताकि इस धंधे में शामिल और लोगों का पता लगाया जा सके।

Next Post

संसद में प्रधानमंत्री बोले- कोरोना काल में भारत ने खुद को संभाला, दुनिया को संभलने में मदद की

Wed Feb 10 , 2021
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर लोकसभा में जवाब दे रहे हैं। मोदी ने कहा कि कोरोना काल में भारत ने खुद को संभाला, साथ ही दुनिया को संभलने में मदद की। भाषण की शुरुआत में प्रधानमंत्री ने कहा, ‘दादा ठीक हो?’ उनका इशारा […]