किर्गिस्तान में पढऩे वाले उज्जैन के विद्यार्थियों के साथ हिंसा

परिजनों को वीडियो कॉल कर बताई आपबीती, कलेक्टर बोले करेंगे मदद

उज्जैन, अग्निपथ। किर्गिस्तान में भारतीय मूल के विद्यार्थियों के साथ हिंसा होने का मामला सोमवार को सामने आया। उज्जैन के रहने वाले 8 विद्यार्थियों ने अपने परिजनों को वीडियो कॉल पर हिंसा की आपबीती सुनाई। मामले में कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने जानकारी लेकर बच्चों की मदद करने की बात कहीं है।

किर्गिस्तान के बिश्केक में एमबीबीएस की पढ़ाई के लिये उज्जैन और आसपास के जिले से कुछ साल पहले 8 विद्यार्थी गये थे। रविवार रात से सभी विद्यार्थी अपने परिजनों को वीडियो कॉल कर किर्गिस्तान में हो रही हिंसा से बचाने की गुहार लगाकर मदद मांग रहे है। विद्यार्थियों को कहना है कि प्रधानमंत्री तक खबर पहुंचाकर उन्हे बचाया जाएं। परिजनों के माध्यम से उनके बच्चों के साथ हो रही घटना मीडिया तक पहुंची।

मामले में कलेक्टर नीरज कुमार सिंह को घटना से अवगत कराया गया और जानकारी मांगी गई। उन्होने कहा कि एंबेसी की ओर से ऐसी कोई जानकारी नहीं मिला है। लेकिन बच्चों की हर संभव मदद की जाएगी। किर्गिस्तान में पढ़ाई कर रहे उज्जैन के योगेश चौधरी और विवेक शर्मा ने बताया कि उनका हॉस्टल से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। हॉस्टल में घुसकर उनके साथ मारपीट की जा रही है। बुरी तरह से पीटा जा रहा है, उनके साथ जब तक मारपीट की जा रही है, जब तक वह बेहोश नहीं हो जाते है।

खाने-पीने की चीजों के लिये परेशान होना पड़ रहा है। किर्गिस्तान में पाकिस्तान, बांगलादेश और विदेशी छात्र भी है। जिनके साथ अमानवीयता हो रही है। दौड़ा-दौड़ा कर मारा जा रहा है। 13 मई को मिस्र और किर्गिस्तान के छात्रों में झड़प हुई थी। जिसके बाद से किर्गिस्तान के छात्र और उनके साथी हिंसा कर रहे है।

Next Post

मासूम बच्चों को जहर देने के बाद मां ने खुद भी खाया

Mon May 20 , 2024
पड़ोसी अस्पताल लेकर पहुंचे, मां की हुई मौत उज्जैन, अग्निपथ। गर्मी की छुट्टियों में 2 मासूम बच्चों को लेकर रतन एवेन्यू स्थित मकान पर आई महिला ने रविवार रात अपने दोनों बच्चों को जहर दिया और खुद भी खा लिया। तीनों की तबीयत बिगडऩे लगी। बेटे ने आसपास के लोगों […]