महाकाल मंदिर के बाहर अयोध्या के श्रद्धालु की मौत

उज्जैन, अग्निपथ। महाकाल मंदिर के बाहर शनिवार सुबह अयोध्या से आये श्रद्धालु की मौत हो गई। दशन के बाद श्रद्धालु की अचानक तबीयत बिगड़ी थी। परिजनों ने लोगों से मदद मांगी और ए बुलेंस से जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। डॉक्टरों ने परीक्षण के बाद शव पोस्टमार्टम कक्ष में रख पुलिस को सूचना दी।

महाकाल थाना पुलिस ने बताया कि अयोध्या से शुक्रवार रात शिवचरण पिता रामचंद्र (45) अपने परिवार के साथ महाकाल दर्शन करने आया था। सुबह परिवार ने बाबा के दर्शन किये और मंदिर से बाहर आये। तभी शिवचरण की तबीयत बिगड़ गई और वह गिर गया। परिजनों ने उसे उठाने की कोशिश की, वह नहीं उठा। परिजनों ने लोगों की मदद मांगी और ए बुलेंस से जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टों ने मृत घोषित कर शव पोस्टमार्टम कक्ष में रख दिया।

पत्नी आशादेवी ने बताया कि वह परिवार 2 सदस्यों के साथ देव दर्शन पर निकले थे। महाकाल मंदिर आने से पहले सिहोर स्थित  बेरेश्वरधाम भी गये थे। पत्नी और परिवार के 2 सदस्य शव अयोध्या लेकर गये है।

शौच करने गये युवक की जंगल में मिली लाश

उज्जैन, अग्निपथ। जंगल में शौच करने गया युवक की शनिवार सुबह मृत अवस्था में पड़ा मिला। ग्रामीणों ने शव देख पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंचे परिजनों ने शिना त की। मामले में मर्ग कायम कर पोस्टमार्टम कराया गया है। संभावना जताई गई है कि युवक को दिल का दौरा पड़ा था।

कायथा थाना क्षेत्र के ग्राम बंजाराखेड़ा के बीच जंगल में सुबह ग्रामीणों ने एक युवक का शव पड़ा देखा। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। एसआई गणपत मुजाल्दे टीम के साथ मौके पर पहुंचे। जांच के दौरान सामने आया कि युवक जंगल में शौच के लिये आया था। उसके पास पानी की बोतल पड़ी थी और पेंट भी उतरी हुई थी। प्रारंभिक जांच में सामने आया कि शौच के दौरान उसे दिल का दौरा पड़ा है। पुलिस ने उसकी शिना त के प्रयास किये और गांव के चौकीदार को बुलाया। ग्रामीण भी एकत्रित हो गये थे।

उन्होने बताया कि युवक कस्बे का रहने वाला है। परिजन जानकारी मिलने पर पहुंचे और उन्होने मृतक की पहचान विजय पिता भारतसिंह 32 वर्ष के रुप में की। परिजनों ने बताया कि मजदूरी करता था, शुक्रवार सुबह घर से निकला था, वापस नही लौटने पर लगा कि मजदूरी के लिये बाहर चला गया होगा। पुलिस ने परिजनों के बयान दर्ज कर शव पोस्टमार्टम के लिये अस्पताल भेजा।

एसआई मुजाल्दे के अनुसार मृतक के शरीर पर कोई चोंट के निशान नहीं मिले है। ना ही घटनास्थल पर कोई संघर्ष के साक्ष्य थे। मृतक के पैर में चप्पल थी। वह पेंट उतारकर शौच के लिये बैठा था, उसी दौरान दिल का दौरान पड़ा होगा। पोस्टमार्टम के दौरान भी डॉक्टरों ने दिल का दौरा पडऩे की आशंका व्यक्त की है।

पेड़ के नीचे मृत पड़ा मिला मजदूर

शनिवार सुबह आगररोड जिनिंग फैक्ट्री परिसर में पेड़ के नीचे मजदूर की लाश देवासगेट थाना पुलिस ने लोगों की सूचना पर बरामद की। मृतक की पहचान रामचंद्र पिता नंदा भील (30) निवासी ग्राम सादेडा रतलाम के रुप में हुई। वह 15 दिन पहले साथियों के साथ मजदूरी के लिये उज्जैन आया था। रात में जिनिंग फैक्ट्री परिसर में सोने के बाद वापस नहीं उठा। उसके साथी मजदूरों ने परिजनों को सूचना दी। रतलाम से आये परिजनों की मौजूदगी में पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया है।

Next Post

नए शैक्षणिक सत्र के पहले दिन गुरुजनों ने विद्यार्थी बनकर सीखें उत्कृष्ट शिक्षा के गुण

Sat Jun 1 , 2024
शिक्षा विभाग की ‘डीईओ उज्जैन’ वेबसाइट के माध्यम से शिक्षण उज्जैन, अग्निपथ। नए शैक्षणिक सत्र में विद्यार्थियों को उत्कृष्ट एवं आधुनिक शिक्षा देने के लिए ऑनलाइन इंटरनेट माध्यम से पूरे जिले में लगभग 7 हजार शिक्षक शिक्षिकाओं को संकुल स्तर पर प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन कर महत्वपूर्ण बिंदुओं पर मार्गदर्शन […]