पथरी के ऑपरेशन के बाद अस्पताल में मरीज की मौत,परिजनों ने किया हंगामा

धार, अग्निपथ। शहर के मांडव नाका स्थित श्री श्याम हॉस्पिटल में पथरी के ऑपरेशन के बाद एक मरीज की मौत होने के बाद परिजनों ने हंगामा किया। परिजनों का आरोप है कि इलाज में लापरवाही बरतने के अलावा आयुष्मान कार्ड होने के बावजूद ऑपरेशन के लिए रुपए लिए गए।

दरअसल जिले के धरमपुरी विकासखंड के ग्राम पंधानिया का रहने वाले अमरसिंग पिता अम्बाराम धाना को 8 जून को पथरी की शिकायत होने पर भर्ती कराया गया था। जिसका पथरी का ऑपरेशन 10 जून को दोपहर में श्री श्याम अस्पताल में डॉक्टर संजय राठौर ने किया था। उसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने ये कहा कि इलाज जारी है और मरीज बेहोशी की हालत में है।

परिजनों का आरोप है कि इलाज के दौरान लंबी लंबी सांसे चल रही थी और 6 बजे परिजनों को मरीज की मौत का अंदेशा हो गया था। लेकिन प्रबंधन इलाज चल रहा है कहते रहे लेकिन फिर परिजन और सामाजिक कार्यकर्ताओं के आने के बाद मामला तूल पकडऩे लगा। आखिर में स्वास्थ्य विभाग से डॉक्टर मोदी मौके पर पहुंचे ओर गवाहों के समक्ष पंचनामा बना कर रात्रि अधिक होने से सवेरे पोस्टमार्टम किया जाएगा।

आयुष्मान कार्ड के बाद भी पैसे लिए

परिजनों का आरोप है कि मरीज का आयुष्मान कार्ड होने के बाद भी परिजनों से साढ़े 12 हजार रुपए लिए गए। ऑपरेशन होने के बाद युवक को अस्पताल के ही एक वार्ड में शिफ्ट किया गया। जिसके बाद अचानक ही उसकी तबीयत बिगडऩे लगी और उसकी सांसें तेजी से चलने लगी। जिसे लेकर परिजनों ने डॉक्टर सूचना दी, लेकिन डॉक्टर का कहना था कि ऐसा होता रहता है। थोड़ी देर बाद युवक की सांसें बंद हो गई। इसके बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया।

हंगामे की जानकारी मिलते ही पुलिस, स्वास्थ्य अधिकारी सुधीर मोदी और तहसीलदार दिनेश उईके मौके पर पहुंचे। मरीज को देखा तो युवक की मौत हो चुकी थी। उपस्थित पुलिस और अधिकारियों ने परिजनों को समझाइश दी और पोस्टमॉर्टम के लिए शव को जिला अस्पताल भिजवाया।

सरकारी हॉस्पिटल के डॉक्टर निजी में दे रहे सेवा

अस्पताल में ऑपरेशन करने वाले डॉ. संजय राठौर का कहना है कि एनेस्थीसिया देने डॉक्टर गिरिराज भूरा भोज चिकित्सालय से आए थे। मरीज की मृत्यु कार्डियक अरेस्ट से हुई है। इस घटना के बाद कई मरीज के परिजनों का कहना है कि आयुष्मान इस अस्पताल को शासन द्वारा अधिकृत किया गया है। लेकिन आयुष्मान कार्ड होने बावजूद अस्पताल प्रबंधन द्वारा मरीज से 12 से 15 हजार लिए जा रहे हैं। यह भी बताया जा रहा है कि अस्पताल में ट्रेंड नर्सिंग स्टाफ नहीं हैं। फिलहाल, पुलिस मामले में मर्ग कायम कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

चौहान का है अस्पताल

बताया जा रहा है कि उक्त अस्पताल का प्रबंधन की कमान नर्सिंग घोटाले के रिश्वत कांड के कथित कलाकार आशीष चौहान भी मुख्य भूमिका में है जो कि राजनीतिक पार्टी भाजपा के पदाधिकारी भी है अब देखना ये होगा कि क्या राजनीतिक पदाधिकारी होने का फायदा मिलेगा या मृतक के परिजन को न्याय ये वक्त बताएगा।

टीम बनाई जांच करेंगे

मौके पर डॉक्टर पहुँच गए थे, वही पंचनामा बना लिया है। टीम बनाई गई है जो मरीज के मौत के मामले में जांच करेंगी। वही टीम में डॉक्टर व प्रशासन के सदस्य रहेंगे।
– डॉ. नरसिंह गहलोद, सीएमएचओ धार

Next Post

रात 10.30 होती है शयन आरती 9 बजे से ही रोक देते हैं प्रवेश

Wed Jun 12 , 2024
महाकाल मंदिर में रोज रात में बन रही है विवाद की स्थिति उज्जैन, अग्निपथ। श्री महाकालेश्वर मंदिर में सुरक्षा अधिकारियो के मनमानी पूर्ण निर्णय के कारण रोज रात को प्रवेश द्वार पर विवाद की स्थिति बन रही है। मंदिर में आम दर्शनार्थियों का प्रवेश 10 बजे तक रहता है लेकिन […]