शासकीय स्कूल में बन रहा था मांसाहार प्रवेशोत्सव में आए बच्चे भी घर लौटे

शिक्षिका ने कहा सरपंच ने यहां कुछ लोगों को ठहराया, सरपंच ने झाड़ा पल्ला

शाजापुर, अग्निपथ। जिले के ग्राम जादमी के शासकीय प्राथमिक विद्यालय में नॉनवेज पार्टी का मामला सामने आया है। जहां सरपंच द्वारा कुछ लोगों को वहां निर्माण कार्य के लिए रूकवाया था। जहां ये लोग काम पूरा होने के बाद भी रूके हुए थे और स्कूल परिसर में मांसाहार बना रहे थे। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस एक व्यक्ति को थाने लेकर आई जहां उसके खिलाफ 151 के तहत कार्रवाई की गई।

जिले के ग्राम जादमी के शासकीय प्राथमिक विद्यालय में मंगलवार को मांसाहार बनाया जा रहा था। एक दिन पहले बकरा ईद थी और मंगलवार को शासकीय स्कूल में नानवेज पार्टी की तैयारी हो रही थी। मंगलवार को स्कूल चलें हम अभियान का पहला दिन था और इस दिन स्कूल भी खुला जहां बच्चे भी पहुंचे। जहां नॉनवेज पार्टी होती देख बच्चे भी लौट गए। इसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंचकर पुलिस नॉनवेज बना रहे पीरखां को थाने लेकर आई जहां उसके खिलाफ धारा 151 के तहत कार्रवाई की गई।

सरपंच ने दी थी रूकने की परमिशन

यहां पर प्राथमिक स्कूल के अलावा आंगनवाड़ी भी संचालित होती है। मौके पर उपस्थित आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायक शिक्षक ने बताया सरपंच ने स्कूल में रहने के लिए कुछ लोगों को परमिशन दी थी जो यहां निर्माण कार्य कर रहे थे। उन्होंने बताया कि काम कभी का पूरा हो चुका है, लेकिन निर्माण कार्य पूरा होने के बाद भी वे स्कूल में रूके हुए हैं।

सरपंच ने इस पूरे मामले से अपना पल्ला झाड़ लिया और कहा मुझे कुछ नहीं मालूम। इधर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता मंजू शर्मा ने बताया यह लोग यहां नॉनवेज बना रहे हैं। नानवेज के कारण मुझे बैठने में दिक्कत आ रही है। बच्चे भी थोड़ी देर में घर चले गए। सरपंच ने इन लोगों को रूकने के लिए यह जगह दी थी। सहायक शिक्षक नंदराम बैरागी ने बताया हमने कोई परमिशन नहीं दी। सरपंच ने इनको रहने के लिए जगह दी है। स्कूल के ग्राउंड में बाटी और सब्जी बन रही है।

इनका कहना

शासकीय स्कूल में नॉनवेज बनने का मामला संज्ञान में आया है। बीआरसी को मौके पर जांच के लिए भेजा गया है। जांच रिपोर्ट के बाद कार्रवाई की जाएगी। – राजेंद्र शिप्रे, डीपीसी-शाजापुर

सूचना मिलने पर पुलिस टीम पहुंची थी। वहां कोई प्रतिबंधित नानवेज नहीं बन रहा था। जो नॉनवेज बना रहा था उसके खिलाफ 151 के तहत कार्रवाई की गई है। मामले में राजस्व विभाग को कार्रवाई करना है। उसमें यदि पुलिस की जरूरत पड़ती है तो वहां सहयोग किया जाएगा।
– संजय वर्मा, थाना प्रभारी-थाना लालघाटी शाजापुर

Next Post

कार्रवाई के विरोध में दुकानें बंद कर धरने पर बैठे व्यापारी

Tue Jun 18 , 2024
समय सीमा पूरी होने पर प्रशासनिक अमला पहुंचा था माधव रजत जयंती वाचनालय की भूमि पर कब्जा लेने विरोध के चलते तीन दिन का और दिया समय शाजापुर, अग्निपथ। माधव रजत जयंती वाचनालय की शासकीय भूमि पर बनाई गई दुकानों को खाली करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा जारी किए […]