युवती ने कहा जबरन शादी करना चाहता था युवक

घटना में सहयोगी तीन आरोपी तराना और शाजापुर से गिरफ्तार, ईको कार व मोबाइल आरोपी से जब्त

उज्जैन, अग्निपथ। दिनदहाड़े युवती को अपहृत कर ले जाने के मामले में पुलिस ने आरोपी को शाजापुर से पकडक़र युवती को अपने कब्जे में लिया है। युवती ने पुलिस को बताया कि आरोपी उसके साथ जबरन शादी करना चाहता था।

घटना के मुताबिक 21 जून को परीक्षा देकर लौट रही युवती को आरोपी शुभम उर्फ आदर्श पिता रमेशचंद्र नायक सलूजा नर्सिंग होम के सामने से सिल्वर रंग की मारुति इको कार में ले गया था। घटना के वक्त युवती की छोटी बहन भी साथ थी और उसकी सूचना पर पुलिस व परिवारजन मौके पर पहुंचे और अपहरण मे मामला दर्ज किया गया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गुरु प्रसाद पाराशर, सीएसपी दीपिका शिंदे ने साइबर टीम की मदद से युवक का सुराग निकाला और शनिवार देर रात को आरोपी आदर्श को शाजापुर से धरदबोचा। उसके पास से युवती को भी सही सलामत बरामद कर लिया है। युवती ने रविवार को अपने बयान में पुलिस को बताया कि आदर्श उससे विवाह करने के लिये दबाव बना रहा था।

इस मामले में पुलिस ने साथ देने वाले आदर्श के मित्र गोविंद पिता लक्ष्मीनारायण पाटीदार उम्र 26 वर्ष और अजय पिता गौरीशंकर पाटीदार दोनों निवासी ग्राम कनार्दी थाना तराना को भी गिरफ्तार किया है। ये दोनों आरोपी के साथ कार में ही थे। इन्होंने ही युवती और उसकी बहन की रैकी की थी और अपहरण में सहयोग किया था।

नंबर प्लेट बदल दी थी इस कारण देरी से पकड़े गये

टीआई राकेश भारती ने बताया कि आरोपी अजय ने कार की फर्जी नंबर प्लेट बनवाई थी। घटना में प्रयुक्त ईको कार पर इन्होंने गलत नंबर प्लेट लगाई थी, जो बाद में बदल दी। इस कारण आरोपियों का सुराग तलाशने में देर हुई। आरोपी को संरक्षण देने वाले शाजापुर के साथियों की तलाश जारी है। इस मामले में धारा 366, 482, 201, 120 भादवि का इजाफा किया गया है। आरोपियों की तलाश में सब इंस्पेक्टर सालगराम चौहान, शशिकांत गौतम, एएसआई संतोष राव, प्रधान आरक्षक संदीप सिंह, आरक्षक अमर, संजय बीजापारी, प्रतिभा की मुख्य भूमिका रही।

Next Post

निगम आयुक्त ने किया कंट्रोल रूम का औचक निरीक्षण, शिकायतकर्ता से फोन पर बात

Sun Jun 23 , 2024
बाढ़ आपदा की समीक्षा करते हुए डूब प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण किया उज्जैन, अग्निपथ। रविवार अवकाश के दिन नगर निगम के अधिकारियों के साथ नगर निगम आयुक्त आशीष पाठक द्वारा ग्रांड होटल पर बाढ़ आपदा प्रबंधन को लेकर निगम द्वारा जो व्यवस्थाएं की गई हैं, उसे लेकर समीक्षा बैठक करते […]