अफसर बनने के लिए दिया इम्तिहान

धार के 9 केंद्रों पर 2400 से अधिक परीक्षार्थी शामिल

धार, अग्निपथ। मप्र लोक सेवा आयोग की लंबे इंतजार के बाद रविवार को परीक्षा हुई। धार जिला मुख्यालय पर 9 केंद्रों पर अफसर बनने की चाह में 9 केंद्रों पर परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। दो पाली में हुई परीक्षा के दौरान पहली पारी में 2438 तो दूसरी में 2404 शामिल हुए। जबकि पहली पारी में 891 तो दूसरी में 925 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे।

जब परीक्षा देकर बाहर निकले बच्चों के चेहरे पर एक अलग ही मुस्कान थी। कुछ ने प्रश्नपत्र को ठीक तो कुछ ने कहा सरल बताया। इस बार पीएससी की परीक्षा देने के लिए दो बार जांच के बाद ही परीक्षा कक्ष में प्रवेश मिला। कॉलेज प्राचार्य के मुताबिक परीक्षा कक्ष में परीक्षार्थी केवल प्रवेश पत्र, आईडी और काला पेन लेकर जाने दिया, बाकी सामान बाहर ही रखवा लिया। वही पहले पेपर में 30 से 40 प्रतिशत सवाल मध्यप्रदेश से संबंधित रहे।

पैनी रही केंद्रों पर व्यवस्थाशहर में रविवार को आयोजित पीएससी परीक्षा चौकस व्यवस्था की बीच आयोजित करवाई गई। परीक्षा को लेकर शिक्षा विभाग व प्रशासन ने केंद्रों का निर्धारण, परीक्षा कराने के लिए अधिकारी-कर्मचारियों की ड्यूटी सहित आवश्यक व्यवस्थाएं की जबाबदारी दी थी। परीक्षा की तैयारी दो दिन पहले कर ली गई थी। किसी केंद्र से कोई घटना होने की सूचना नहीं मिली व 9 केंद्रों पर पुलिस के साये में परीक्षा आयोजित कराई।

परीक्षा छूटने के बाद रोड जाम

वहीं केंद्रों से परीक्षा छूटने के बाद रोड पर जाम की स्थिति बन गई थी क्योंकि परीक्षा देकर लौटे विद्यार्थियों के वाहनों के कारण मुख्य मार्ग घोड़ा चौपाटी पर जाम लग गया जिसके कारण आने-जाने वाले वाहनों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं मौके पर मौजूद पुलिस बल द्वारा जाम को खुलवाकर रोड चालू कराया गया। घोड़ा चौपाटी के आसपास तीन से चार परीक्षा केंद्र होने के साथ वाहनों का आना-जाना लगा था जिसके कारण जाम की स्थिति बनी।

शांति पूर्ण हुई परीक्षा

शहर में 9 केंद्रों पर पीएससी की परीक्षा का आयोजन हुआ था। इसके लिए सभी केंद्रों पर व्यवस्थाएं पूर्ण थीं। 3329 परीक्षार्थी को बैठने की व्यवस्था की गई थी। पहले पेपर में 891 तो दूसरे में 925 बच्चे उपस्थित नहीं हो पाए। फ्लाइंग स्क्वाड केंद्रवार बनाए गए थे व परीक्षा को लेकर सतत् निगरानी रख रहे थे। – आशा परमार डिप्टी कलेक्टर, प्रभारी परीक्षा

Next Post

पेट्रोल पंप लूटने की योजना बनाते 10 लोग गिरफ्तार

Sun Jun 23 , 2024
वाहन, देशी कट्टे और चोरी की चार किलो चांदी बरामद धार, अग्निपथ। जिले के गंधवानी के बालाजी बिल्डिंग मटेरियल दुकान के पास इंडियन पेट्रोल पंप को लूटने की योजना बनाते हुए 10 आरोपियों की गिरफ्तारी किया है। आरोपियों के पास से वाहन, देशी कट्टे सहित चोरी की चार किलो चांदी […]