खबरों के उस पार: पुलिस की अधूरी समझाइश…!

पुलिस अधीक्षक जिले में सभी थाना प्रभारियों को हिदायत दे चुके हैं कि अपराधों पर लगाम कसी जाये। लेकिन थाना प्रभारियों को तो सिर्फ रात में 10 बजे से दुकानें बंद कराने की ही ड्यूटी बची है। जबकि पुलिस की गाड़ी किसी दुकान पर पहुंचती है और वहां पर सायरन बजा कर दुकानों के शटर बंद करवाकर वहां से निकल जाती है।

अगर दुकान बंद कराने के दौरान पान, चाय की गुमटी और ठेलों के आसपास लगी भीड़ में जाकर देखा जाये तो वहां पर भी उन्हें अपराधियों की धरपकड़ में काफी सफलता मिल सकती है। क्योंकि रात्रि में पान की दुकानों के आसपास बदमाशों का डेरा जमा रहता है जो कि पुलिस के सायरन से आसपास छिप जाते हैं और पुलिस के जाते ही वहां पर वापस खड़े हो जाते हैं।

अगर पुलिस अधीक्षक इस कार्रवाई का सख्ती से पालन करवा ले तो रात्रि में पुलिस को भी काफी राहत मिलेगी और आम नागरिकों को भी होने वाली हुड़दंग से मुक्ति मिलेगी। मगर थाना प्रभारियों की गाडिय़ों में बैठकर आदेश देने की इस शैली से शहर में शांति नहीं हो पा रही है। क्योंकि सभी प्रमुख सडक़ों पर 11 बजे बाद ही वाहनों के काफिले निकलते हैं जो कि शोर तो मचाते ही साथ ही अभद्रता भी करते हुए निकलते हैं।

Next Post

पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान पर कांग्रेस ने फूंका विरोध का बिगुल: युवा कांग्रेस के मार्च में बाइक धकेलते हुए जताया विरोध

Wed Feb 17 , 2021
उज्जैन। दामों में लगातार बढ़ोतरी के कारण पेट्रोल-डीजल के भाव आसमान छूने लगे हैं। पेट्रोल का मूल्य तीन अंकों में पहुंचने के बाद कांग्रेस ने विरोध का बिगुल फूंक दिया है। इसको लेकर युवा कांग्रेस ने विरोध मार्च निकाला। पेट्रोल डीजल के मूल्यों के कारण देश का हर वर्ग प्रभावित […]