सहकारिता विभाग का विप्पी इण्डस्ट्रीज कर्मचारी साख संस्था के सदस्यों ने किया घेराव

संस्था में लाखों के गबन की जाँच शीघ्र किए जाने की मांग

देवास, अग्निपथ। विप्पी इण्डस्ट्रीज कर्मचारी साख सह, संस्था मर्यादित, देवास में हुए गबन की शीघ्र निष्पक्ष जाँच को लेकर संस्था के सदस्यों ने सोमवार को गिरते पानी में सहकारिता विभाग का घेराव किया। संस्था सदस्यों ने बताया कि विप्पी इंडस्ट्री कर्मचारी साख सहकारी संस्था मर्यादित देवास के पदाधिकारियों द्वारा 70 लाख रुपए राशि का गबन किया गया है। जिसकी जाँच चल रही है।

संबंधित विभाग की टीम ने एक माह में जाँच करने का आश्वासन दिया था, लेकिन तीन माह बाद भी जाँच अधुरी है। आज तक जाँच का कार्य पूर्ण नहीं हो पाया है और ना ही जाँच टीम द्वारा संतुष्टि पूर्ण जवाब दिया गया है। विशेष जाँच टीम में बी.एल. गोठवाल आज दिनांक तक कंपनी में अंकेक्षण के लिए उपस्थित ही नहीं हुए है तो उनके अंकेक्षण का क्या होगा ओर उनकी रिपोर्ट कब मिलेंगी, यह समझ से परे हैं।

जिस तरह से उक्त अंकेक्षण का कार्य किया जा रहा इससे ऐसा लग रहा है कि यह कार्य इस वर्ष तक भी पूर्ण हो पायेगा या नहीं? क्योकि जाँच टीम की ओर से कोई भी व्यक्ति यह बताने को तैयार नहीं है कि कितना समय ओर लगेगा। संस्था में हुए गबन के विरोध में सभी पीडित सदस्य बरसते पानी में सहकारिता विभाग पहुंचे और आवेदन सौंपकर एक सप्ताह में रिपोर्ट पूरी करने व दोषियों पर कार्यवाही की मांग की।

यदि शीघ्र जाँच की रिपोर्ट नही आती है तो संस्था के सभी सदस्य जन आंदोलन को मजबूर होंगे, जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी शासन- प्रशासन की होगी। इस दौरान बडी संख्या में संस्था के पीडित सदस्य उपस्थित थे।

Next Post

यात्रा वृत्तांत: शांति और सुकून तलाश रहे हो तो चलिये मेरे साथ ‘चोरल डेम’

Tue Jul 2 , 2024
अर्जुन सिंह चंदेल यदि आप सीमेंट कांक्रीट के जंगलों के बीच रहकर साँस लेने में तकलीफ महसूस कर रहे हों, भागमभाग वाली जिंदगी से उकता कर कुछ हसीन पल प्रकृति की गोद में बिताना चाहते हो, शुद्ध ऑक्सीजन का एहसास शरीर को कराना चाहते हो या शांति को महसूस करना […]