ब्राह्मण समाज को फेसबुक पर आतंकवादी कहने वाले युवक के खिलाफ प्रकरण दर्ज

ब्राह्मण समाज के लोगों ने थाना प्रभारी को दिया था ज्ञापन

नलखेड़ा, अग्निपथ। फेसबुक पर ब्राह्मण समाज को आतंकवादी कहने के मामले में पुलिस ने एक युवक पर प्रकरण दर्ज किया है। इस मामले में ब्राह्मण समाज ने विरोध जताते हुए पुलिस को ज्ञापन देकर युवक पर कार्रवाई की मांग की थी।

नगर के ही एक युवक संतोष पिता होकमसिंह कुलश्रेष्ठ द्वारा फेसबुक पर ब्राह्मण समाज के विरुद्ध टिप्पणी करते हुए लिखा था कि पुलवामा, उरी व पठानकोट हमले की फाइल बंद कर दी गई है यह हमले ब्राह्मणों की ही उपज है। उक्त अनर्गल एवं मनगढ़ंत टिप्पणी के विरोध में ब्राह्मण समाज में आक्रोश फैल गया। समाजजन ने सोमवार को थाना प्रभारी शशि उपाध्याय को एक ज्ञापन दिया। जिसमें उक्त युवक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की गई थी।

ब्राह्मण समाज पर अनर्गल एवं मनगढ़ंत अशोभनीय टिप्पणी करने पर ब्राह्मण समाज द्वारा पुलिस को दिए गए ज्ञापन के बाद पुलिस द्वारा आरोपी युवक संतोष पिता होकमसिंह कुलश्रेष्ठ निवासी नलखेड़ा के विरुद्ध भारतीय न्याय संहिता 2023 की धारा 353 /2/ के तहत प्रकरण दर्ज कर मामला जांच में लिया गया।

अपने समुदाय के खिलाफ पोस्ट करने का आरोपी गिरफ्तार

शाजापुर, अग्निपथ। अपने ही समुदाय के खिलाफ सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वाले आरोपी को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के खिलाफ मुस्लिम समाज के लोगों ने शिकायत की थी और नारेबाजी कर आरोपी को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की थी।

कोतवाली थाने पर फरियादी अरसद खां पिता सत्तारखां (22) निवासी मनिहारवाड़ी सहित समाजजनों ने शिकायत की थी कि 7 जुलाई करीब 8.30 बजे मोबाइल फोन पर पप्पू उर्फ अफसार पिता सरदार खां निवासी मनिहारवाडी द्वारा नमाज पढते हुए नमाजियों के चेहरों से छेड़छाड़ कर वाट्सअप ग्रुप में स्टेट्स डाला व लिखा मोहर्रम में खुशियां मनाते हैं उनकी नमाजें व उनकी सूरतें ऐसी होती हैं। ऐसा मैसेज डालने पर मुस्लिम समाज की धार्मिक भावना को ठेस पहुंची है।

इसके बाद पुलिस ने आरोपी पप्पू उर्फ अफसार नामक युवक के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने धारा 299 के तहत मामला दर्ज किया था। सोमवार को पुलिस ने आरोपी पप्पू उर्फ अफसार को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

Next Post

मैनेजर के साथ ऑनलाईन फ्रॉड: पति-पत्नी के फोटो एडिट कर ब्लैकमेल किया

Tue Jul 9 , 2024
विदेशी नंबरों से कॉल कर खाते में पैसे भी डलवा लिए उज्जैन, अग्निपथ। शहर में एक और परिवार ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हुआ है। विदेशी कॉलर ने पति-पत्नी के फोटो वीडियो एडिट कर ब्लैकमेल करना शुरू किया। पहले केवल 3500 रुपए खाते में डलवाए और फिर लगातार रुपए की मांग […]