साध्वी जितेश रत्ना श्रीजी आदि ठाणा-4 का चातुर्मास के लिए नलखेड़ा में मंगल प्रवेश

नलखेड़ा, अग्निपथ। स्थानीय श्वेतांबर जैन समाज में इस वर्ष साध्वी जितेश रत्ना श्रीजी आदि ठाणा-4 का चातुर्मास के लिए भव्य मंगल प्रवेश नगर में 12 जुलाई को हुआ।

साध्वजी इस वर्ष का वर्षाकाल चातुर्मास नलखेड़ा नगर में करेंगी। उसके लिए मंगल प्रवेश पर जैन समाजजनों द्वारा बगलामुखी मार्ग स्थित रैन बसेरा से शुक्रवार प्रात: 9 बजे नगर में मंगल प्रवेश का चल समारोह निकाला गया। इस अवसर पर स्थानीय जैन श्वेतांबर मूर्तिपूजक श्री संघ की ओर से रेन बसेरा में नवकारसी का कार्यक्रम भी रखा गया था। मंगल प्रवेश जुलूस के दौरान स्थान- स्थान पर समाजजनों द्वारा साध्वी मंडल के समक्ष गहुली कर उनकी अगवानी की गई।

जुलूस में चंदा प्रभु महिला जैन घोष आकर्षण का केंद्र रहा।जुलूस नगर के विभिन्न मार्गो से होता हुआ जैन श्वेतांबर मंदिर पहुंचा, जहां पर देव दर्शन व चैत्यवंदन का कार्यक्रम हुआ। तत्पश्चात जैन आराधना भवन में साध्वीजी के मंगल प्रवचन हुए। इस अवसर पर मितांशी बडेरा द्वारा मंगलाचरण ओर सुमित्रा बेन सिंघवी ने स्वागत गीत गाया।

Next Post

भोजशाला पर 2 हजार पन्नों की रिपोर्ट हाईकोर्ट में पेश

Mon Jul 15 , 2024
हिंदू पक्ष का दावा- 94 से ज्यादा मूर्तियां मिलीं, मुस्लिम पक्ष बोला- फैसला सुप्रीम कोर्ट करेगा धार, अग्निपथ। भोजशाला मंदिर है या मस्जिद? इस सवाल का जवाब तलाशने के लिए 98 दिन वैज्ञानिक सर्वे किया गया। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के वकील हिमांशु जोशी ने सोमवार को रिपोर्ट इंदौर हाईकोर्ट में […]