पौन घंटे की बारिश ने दिलाई उमस से राहत, सडक़ों पर बह निकला पानी

नलखेड़ा, अग्निपथ। नगर में बुधवार शाम पौन घंटे से अधिक समय हुई झमाझम बारिश से कुछ देर लोगों को गर्मी व उमस से राहत मिली। हालांकि बारिश रुकने के बाद उमस से लोग परेशान हुए।

शाम 4:45 बजे के करीब हवा के साथ शुरू हुई बूंदाबांदी देखते ही देखते तेज बारिश में तब्दील हो गई। तेज बारिश का क्रम शाम 5:30 बजे तक जारी रहा। बारिश इतनी तेज थी कि कुछ ही देर में सडक़ों पर पानी बह निकला और नालियां भी उफान पर आ गई। करीब पौन घंटे हुई हवा के साथ हुई तेज बारिश से नगर तरबतर हो गया। तेज बारिश के चलते बाजार में घूम रहे लोग बारिश से बचने के लिए सुरक्षित स्थान तलाशते रहे।

किसानों का कहना है कि यह बारिश फसलों के लिए पर्याप्त नहीं है फसलो के लिए और बारिश की जरूरत है । ज्ञात रहे की मंगलवार को भी नगर सहित ग्रामीण क्षेत्र में प्रात: 7 बजे से तेज बारिश का दौर शुरू हुआ था जो 9:30 बजे तक जारी रहा। जिसके चलते खेतों में खड़ी सोयाबीन की फसलों को फायदा हुआ।

24 घंटे में डेढ़ इंच वर्षा

आगर-मालवा जिले में बुधवार सुबह 8 बजे खत्म हुए चौबीस घंटे में डेढ़ इंच से अधिक (41.9 एमएम) औसत वर्षा दर्ज की गई है। जिसमें तहसील आगर में 51 एमएम, बड़ौद में 65 एमएम, सुसनेर में 12 एमएम तथा नलखेड़ा में 39 एमएम वर्षा दर्ज की गई है।

जिले में अब तक 10.5 इंच औसत वर्षा

आगर-मालवा जिले में इस वर्ष अब तक 10.5 इंच (268.9 एमएम) औसत वर्षा दर्ज की गई है। जिसमें सर्वाधिक वर्षा तहसील आगर में 409.7 एमएम तथा सबसे कम तहसील सुसनेर में 143 एमएम वर्षा दर्ज की गई है। शेष दो तहसील बड़ौद एवं नलखेड़ा में क्रमश: 326 व 197 एमएम वर्षा हुई है। गत वर्ष इस अवधि में 312 एमएम औसत वर्षा दर्ज की गई थी। जिले की औसत सामान्य वर्षा 899.9 एमएम है।

Next Post

साढ़े तीन लाख की लहसुन चोरी के केस में 7 आरोपी गिरफ्तार

Wed Jul 17 , 2024
बदनावर, अग्निपथ। बखतगढ़ रोड स्थित गोदाम से एक सप्ताह पहले 44 कट्टी लहसुन चोरी करने के सात आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनके पास से लहसुन के 44 कट्टे एवं पिकअप वाहन जब्त किया गया है। टीआई दीपकसिंह चौहान ने बताया कि समीर कादरी निवासी के गोदाम से […]