रक्षा बंधन पर महिलाओं के लिये नि:शुल्क बसों का होगा संचालन-महापौर

वार्ड-35 की मंछामन कॉलोनी में जन-संवाद शिविर का आयोजन

उज्जैन, अग्निपथ। गुरुवार को नागरिकों की समस्याओं के एक ही जगह पर समाधान के लिये वार्ड-35 डॉ.हरिराम नगर के अन्तर्गत मंछामन कॉलोनी के आनन्द भवन में जन-संवाद शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में महापौर मुकेश टटवाल, नगर निगम सभापति श्रीमती कलावती यादव, संजय अग्रवाल, कलेक्टर नीरज कुमार सिंह, नगर निगम आयुक्त आशीष पाठक, मुकेश यादव, पार्षद संग्राम सिंह भाटी एवं अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

महापौर टटवाल ने इस अवसर पर कहा कि नागरिकों की विभिन्न समस्याओं का समाधान एक ही जगह पर हो सके, इसके लिये जन-संवाद कार्यक्रम विभिन्न वार्डों में आयोजित किये जा रहे हैं। जन-संवाद शिविर में आमजन की ऐसी समस्याएं, जिनका त्वरित निराकरण किया जाना है तथा वे जिनमें शासन की प्रक्रिया के अन्तर्गत थोड़ा समय लगता है, उन सभी का निराकरण किया जाता है।

महापौर ने कहा कि रक्षा बन्धन के अवसर पर महिलाओं के लिये नि:शुल्क बसें भी चलाई जायेंगी। सभापति श्रीमती कलावती यादव ने इस अवसर पर कहा कि मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव की मंशा के अनुरूप जन-संवाद शिविर समय-समय पर आयोजित किया जाता रहा है। जन-संवाद शिविर में 18 वर्ष से अधिक आयु की बालिकाओं के लिये ड्रायविंग लायसेंस भी बनवाये जायेंगे।

मुख्यमंत्री द्वारा घोषणा की गई है कि अगस्त माह में रक्षा बन्धन पर्व के मद्देनजर प्रदेश की सभी लाड़ली बहनों के खाते में 250 रुपये अतिरिक्त डाले जायेंगे।

कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने कार्यक्रम में कहा कि आम जनता को अपने वार्ड की समस्याओं के लिये अनावश्यक रूप से परेशान न होना पड़े, इस हेतु जन-संवाद शिविर का आयोजन किया जा रहा है। सभी लोग इसका लाभ अवश्य लें। वर्तमान में एक पेड़ मां के नाम’ अभियान चल रहा है। इसके अन्तर्गत सभी लोग एक पौधा अवश्य लगायें।

जन-संवाद शिविर कार्यक्रम के अन्तर्गत विभिन्न विभाग के अधिकारी मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन सतीश सिंदल और आभार प्रदर्शन पार्षद संग्राम सिंह भाटी ने किया।

पात्रता पर्ची, स्वास्थ्य, नौकरी, लाड़ली बहना राशि के प्रकरण

स्थानीय निवासियों ने कलेक्टर सिंह और श्रीमती यादव के समक्ष अपनी कुछ समस्याएं रखी, जिनका शीघ्र-अतिशीघ्र निराकरण किये जाने का आश्वासन दिया गया। इसके अतिरिक्त आयोजित जन-संवाद शिविर में स्थानीय निवासी नीरज यादव ने पात्रता पर्ची बनवाये जाने के लिये आवेदन दिया, जिस पर नियमानुसार कार्यवाही किये जाने का आश्वासन दिया गया।

मदनलाल खत्री ने आवेदन दिया कि काफी समय से उनके मकान का नामांतरण नहीं किया जा रहा है। इस पर उनकी समस्या का शीघ्र निराकरण किये जाने के लिये कहा गया। संतोष सोलंकी ने आवेदन दिया कि वे घट्टिया तहसीलदार कार्यालय में भृत्य के पद पर कार्यरत थे। कुछ समय पहले स्वास्थ्य खराब होने के कारण वे कार्यालय में नहीं जा पाये थे। इस पर उनके स्थान पर किसी अन्य व्यक्ति को रख लिया गया है। इस पर पूरे प्रकरण की जांच कर उचित कार्रवाई करने के लिये कहा गया।

संतोषबाई ने आवेदन दिया कि लाड़ली बहना योजना के अन्तर्गत उन्हें हितलाभ राशि प्राप्त नहीं हो रही है। इस पर नियमानुसार कार्रवाई करने के लिये कहा गया। श्रीमती रजनी ने कहा कि उनके पति को कैंसर है तथा उनके इलाज के लिये उन्हें आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाये। इस पर शीघ्र-अतिशीघ्र कार्यवाही का आश्वासन दिया गया। श्रीमती नीतू कपूर ने कहा कि वे गंभीर बीमारी से पीडि़त हैं तथा आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण वे इलाज करा पाने में असमर्थ हैं।

Next Post

भ्रष्टाचार ऐसा के खुद उप सरपंच को आना पड़ा जिला मुख्यालय

Thu Jul 25 , 2024
ग्राम पंचायत कठोडिय़ा में निर्माण कार्यों में भ्रष्टाचार को लेकर उप सरपंच ने जनसुनवाई में की शिकायत धार, अग्निपथ। कहते हैं कि गांव में पंचायत विकास कार्य करने के लिए होती है मगर ग्राम पंचायत में सरपंच-सचिव कथित भ्रष्टाचार का पुलिंदा बांधे बैठे हैं। उपसरपंच भेरूलाल सोलंकी ने जिला मुख्यालय […]