एमआईसी सदस्यों की शिकायत के बाद निगम के सीए को नोटिस

सन- 2024-25 की बजट पुृस्तिका बनाने और प्रशिक्षित कर्मचारी रखने को कहा

उज्जैन, अग्निपथ। गुरुवार को एमआईसी सदस्यों ने नगरनिगम के अपर आयुक्त वित्त का घेराव कर बजट पुस्तिका अभी तक नहीं बनने पर आपत्ति लेते हुए अपना विरोध प्रदर्शित किया था। नतीजतन शुक्रवार को अपर आयुक्त ने निगम के सीए को नोटिस जारी कर शीघ्र बजट पुस्तिका बनाने और प्रशिक्षित कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने को कहा है।

दैनिक अग्निपथ ने इस मामले को उठाते हुए सीए के द्वारा केवल दो कर्मचारियों के माध्यम से कार्य कराये जाने को प्रमुखता से उठाया था। इसी को देखते हुए अपर आयुक्त वित्त दिनेश कुमार चौरसिया ने निगम के सीए मे. व्ही. के. जैन एण्ड कम्पनी चाटर्ड एकाउन्टेंट को नोटिस देते हुए कहा, वित्त वर्ष 2024-25 के लिये बजट पुस्तिका एवं लेखा संधारण हेतु आपके द्वारा निगम कार्यालय में कार्यरत् परमेश्वर एवं गौरव द्वारा कार्य संपादित किया जा रहा है।

चालू वित्त वर्ष 2024-25 के 04 माह व्यतीत होने के बाद भी विगत वित्त वर्ष का लेखा संधारण कार्य लंबित रहना अत्यन्त खेद जनक है। वित्त वर्ष 2024-25 हेतु बजट पुस्तिका अंतिम रूप से तैयार किये जाने हेतु गुमशुदा एवं अचिन्हित प्रविष्टियां के संबध में आपके द्वारा कार्य हेतु रखे गये व्यक्तियों द्वारा धीमी गति से कार्य किया जा रहा है।

अनुरोध है कि अच्छे प्रशिक्षित एवं अनुभवी व्यक्तियों को निगम में कार्य हेतु पदस्थ करें, साथ ही वर्तमान में लंबित कार्य की दृष्टिगत 01-02 व्यक्तियो की संख्या भी बढ़ावे ताकि वित्त वर्ष 2024-25 की बजट पुस्तिका अति शीघ्र तैयार कराई जाकर महापौर, अध्यक्ष, निगम परिषद एवं समस्त पार्षदगणों तथा समस्त विभागों को उपलब्ध कराया जाना संभव हो सके। निगम में कार्यरत् अपने व्यक्तियों को भी उपरोक्त कार्य शीघ्र पूर्ण करने हेतु अपने स्तर से भी निर्देशित करे।

Next Post

राजस्व प्रकरणों के निराकरण में प्रदेश में उज्जैन संभाग दूसरे नंबर पर

Fri Jul 26 , 2024
संभागायुक्त गुप्ता ने राजस्व महाअभियान की समीक्षा बैठक उज्जैन, अग्निपथ। संभागायुक्त संजय गुप्ता ने अपराह्न में प्रशासनिक संकुल भवन के द्वितीय तल स्थित सभाकक्ष में राजस्व महाअभियान 2.0 की संभागीय समीक्षा बैठक ली। संभागायुक्त ने संभाग के राजस्व अधिकारियों को बैठक में निर्देश दिये कि अपने-अपने जिलों में नामांतरण, बंटवारा, […]