पंडित प्रदीप मिश्रा ने निकाली 11 किमी की कांवड़ यात्रा

भोपाल-इंदौर हाईवे पर करीब 10 किमी तक बने जाम के हालात, मंत्री तुलसी सिलावट फंसे

सीहोर, अग्निपथ। कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ने सीहोर में सीवन नदी के तट से कुबेरेश्वर धाम तक 11 किलोमीटर की कांवड़ यात्रा निकाली। पंडित मिश्रा खुद यात्रा में शामिल हुए। उन्होंने कांवड़ भी उठाया। यात्रा में करीब 3 लाख श्रद्धालुओं के शामिल होने का दावा किया गया है। कांवड़ यात्रा के चलते इंदौर-भोपाल हाईवे पर जाम लग गया। मंत्री तुलसी सिलावट भी जाम में फंस गए। बाद में यात्रा के गुजरने के बाद स्थिति सामान्य हो पाई। दरअसल, कांवड़ यात्रा के रूट में इंदौर-भोपाल हाईवे का करीब 5 किलोमीटर का हिस्सा शामिल था। इसके चलते करीब 10 किलोमीटर तक जाम की स्थिति बनी रही।

पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा- 72 सालों के बाद ऐसा सावन आया है, जो सोमवार से सोमवार तक रहेगा। इसमें प्रदोष शनिचरी पड़ रही है। जिसमें कांवड़ यात्रा का आयोजन रखा गया है। लाखों भक्त यहां पहुंचे हैं। करीब 11 किमी की यात्रा है।

कुबेरेश्वर धाम की ओर से बताया गया- देश के कई हिस्सों से लोग यहां पहुंचे हैं। महाराष्ट्र के अमरावती से करीब 500 कांवडि़ए पैदल ही सीहोर पहुंचे। कांवडि़ए भजनों पर झूमते हुए यात्रा में चले। यात्रा में 24 से ज्यादा डीजे, बैंड बाजे, डमरू पार्टी समेत कई झांकियां शामिल रहीं। कांवडिय़ों के लिए पेयजल और नाश्ते के करीब 200 से ज्यादा स्टॉल लगाए गए।

यात्रा के एक दिन पहले ही उमड़ पड़े श्रद्धालु

कांवड़ यात्रा के एक दिन पहले शुक्रवार को ही कुबेरेश्वर धाम पर देश के कई हिस्सों से करीब एक लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने डेरा डाल लिया था। रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड समेत कई जगहों पर काफी भीड़ नजर आई। सीहोर समेत आसपास के धर्मशाला, होटल और लॉज फुल हो गईं।

श्रद्धालुओं को दी हलवा और फलाहारी खिचड़ी

कांवड़ यात्रियों के लिए 10 क्विंटल घी का हलवा, 30 क्विंटल से ज्यादा फलाहारी खिचड़ी का इंतजाम किया गया। श्रद्धालुओं के लिए शहर के शासकीय और अशासकीय विद्यालयों में भी ठहरने की व्यवस्था की गई।

Next Post

कालभैरव मंदिर पर लाइन में लगे श्रद्धालु को सुरक्षाकर्मियों ने बेल्ट-डंडे से पीटा

Sat Aug 17 , 2024
पुलिस बोली- कोई शिकायत करने नहीं आया, सुरक्षाकर्मी बोले- महिलाओं से छेड़छाड़ की थी उज्जैन, अग्निपथ। कालभैरव मंदिर पर लाइन में लगे श्रद्धालुओं से सुरक्षाकर्मियों ने मारपीट कर दी। श्रद्धालुओं को डंडे और बेल्ट से बुरी तरह पीट दिया। पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। मामले […]