गोदाम मालिक के खिलाफ कोतवाली में मामला दर्ज

गोदाम से मिला था लाखों का पीडीएस का चावल

शाजापुर, अग्निपथ। कोतवाली पुलिस द्वारा निजी गोदाम मालिक के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। गोदाम संचालक फिलहाल फरार है जिसकी पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है।

गौरतलब है 17 अगस्त को एसडीएम मनीषा वास्कले, नायब तहसीलदार व कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी ने शाजापुर शहर के डांसीपुरा इलाके से 17 अगस्त को एक निजी गोडाउन से तीन सौ आठ क्विंटल दस किलो चावल पीडीएस का जब्त किया था। इस मामले में खाद्य विभाग के आवेदन के आधार पर कोतवाली पुलिस ने आरोपी रईस खां पिता गुल मोहम्मद निवासी डांसीपुरा के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया। आरोपी अभी फरार है, पुलिस द्वारा आरोपी की तलाश की जा रही है।

कोतवाली थाने पर पदस्थ एसआई राहुल पोरवाल ने बताया कि अजय खराडिया कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी ने आवेदन देकर बताया डांसीपुरा में रईस खां के निजी गोडाउन से एसडीएम मनीषा वास्कले और नायब तहसीलदार गौरव पोरवाल की उपस्थिति में वहां रखा चावल जप्त कर तीन ट्रकों के माध्यम से सांपखेड़ा स्थित सरकारी वेयर हाउस भेजा गया।

तीनों ट्रकों का तौल करवाया गया और तीनों ट्रकों में कुल तीन सौ आठ क्विंटल दस किलो चावल निकला जिसकी बाजार भाव से कीमत करीबन 12 लाख रुपए है। उक्त चावल की जांच करवाई गई तो वह पीडीएस का निकला। चावल के संबंध में रईस खां ने कोई दस्तावेज पेश नहीं किए जिससे स्पष्ट हो सकें उसने इसे कहां से खरीदा।

पुलिस करेगी आरोपी से पूछताछ

तीन सौ आठ क्विंटल दस किलो चावल पीडीएस का आरोपी रईस खां के गोडाउन तक कैसे पहुंचा। यह आरोपी की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में खुलासा होगा। इस पूरे मामले में खाद्य विभाग की भूमिका संदेह के घेरे में है। इतनी बड़ी मात्रा में पीडीएस का चावल मिलना और उसके बाद भी खाद्य विभाग उन पीडीएस के दुकानदारों तक नहीं पहुंच पाया। जिन्होंने
इस चावल की कालाबाजारी की। आरोपी के गिरफ्त में आने के
बाद पुलिस द्वारा उससे पूछताछ की जाएगी।

Next Post

यश गोविंद कंपनी के मरीज के परिजनों से रुपये मांगते 2 सफाईकर्मी नौकरी से बर्खास्त

Thu Aug 22 , 2024
चरक अस्पताल के परमानेंट वॉर्डबॉय को कारण बताओ नोटिस, आरएमओ से शिकायत के बाद कार्रवाई उज्जैन, अग्निपथ। चरक अस्पताल में मरीज के परिजनों से रुपये मांगने का एक मामला सामने आया है। सफाईकर्मियों के रुपये मांगे जाने के बाद शिकायत पर सिविल सर्जन ने दो को नौकरी से बर्खास्त कर […]