दस माह की तन्नु का नो दिन बाद मिला शव; पड़ोसी ने हत्या कर शव को कुएं में फेंका था

राजस्थान से पकड़ाया आरोपी

जावरा, अग्निपथ। कालुखेड़ा थाना क्षेत्र के लसूडिया नाथी गांव से लापता 10 माह की बच्ची का शव नौ दिन बाद उसी के गांव के एक व्यक्ति के कुएं से मिला है। पड़ोसी ने ही नशे की हालत में बच्ची का अपहरण कर हत्या की और गांव के कुएं में फेंक दिया था।

पुलिस के मुताबिक दशरथ पिता रामलाल भील शराब के नशे में बच्ची को घर से उठा कर ले गया और उसकी हत्या कर शव को उसी के अंकल कन्हैयालाल के कुएं में फेक दिया था। बच्ची की तलाश में कालूखेड़ा पुलिस की कई टीमें नौ दिन से लगी थी। ऐसे में पुलिस को उसके पड़ोसी पर शक हुआ और इसकी तलाश में अलग अलग स्थानों पर टीमें भेजी व आस-पास थानों व पड़ोसी राज्यों के थाने पर भी इसकी जानकारी दी।

रविवार दिन में राजस्थान प्रतापगढ़ जिले के हतुनिया थाना क्षेत्र से हतुनिया पुलिस ने आरोपी को एक जंगल से पकड़ा और रतलाम पुलिस को सौंपा पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो आरोपी ने बच्ची की हत्या कर शव को कुएं में फेंकने की बात कबुल की। आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने उसके अंकल कन्हैया लाल के कुएं से शव को बरामद किया है व शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पुलिस आगे की पुछताछ आरोपी से कर रही। संभवत: आरोपी बड भी सकते हैं। सूत्रों की माने तो पुलिस ने दशरथ नाम के इस व्यक्ति को शक के आधार पर उसी दिन उठा लिया था और पुछताछ भी करी लेकिन सामाजिक दबाव के कारण वापसी छोड़ दिया था। पुरे मामले में आरोपी को पकडऩे में कालूखेड़ा थाना प्रभारी नीलम चोगड़ की अहम भूमिका रही।

यह था मामला

दरअसल करीब एक सप्ताह पहले मामा के घर आई 10 माह की बालिका तन्नू मां के साथ सो रही थी। रात करीब 11 से 12 बजे के बीच नींद खुली तो पास में बेटी दिखाई नहीं दी। अंदर से दरवाजा बंद था। खिडक़ी खुली हुई थी। कोई खिडक़ी से कमरे में आकर बेटी को ले गया।

Next Post

केरल यात्रा वृत्तांत भाग-7 : 12 सालों में एक बार खिलते हैं ‘नीलकुरिंजी’ के फूल

Mon Aug 26 , 2024
अर्जुन सिंह चंदेल एराविकुलम राष्ट्रीय उद्यान का एक और महत्वपूर्ण आकर्षण है इस उद्यान में 12 वर्षों में आने वाले नीलकुरिंजी के फूल यह एक सुंदर फूल हैं।‘नीलकुरिंजी’ के फूल का वैज्ञानिक नाम ‘स्ट्रोबिलैंथेस कुंथियाना’ है, यह जब खिलता है तो नीलगिरी पर्वत शिखरों और पहाडिय़ों को नीला बना देता […]