कुलगुरु विवि के धमकी देने वाले कर्मचारी पर नहीं कर पा रहे कार्रवाई

कर्मचारी ने फिर छात्रों को दी धमकी, बातों बातों में मामला निपटा रहे

उज्जैन, अग्निपथ। विक्रम विश्वविद्यालय के एग्रीकल्चर विभाग के विद्यार्थियों और कर्मचारी के बीच का विवाद सुलझने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार को फिर कर्मचारी परीक्षा कक्ष में पहुंचा। विवाद के बाद छात्र कुलगुरू के पास पहुंचे। कुलगुरू ने कहा कि अब कर्मचारी परीक्षा के दौरान आए तो तत्काल सूचना देना। कुलगुरु के कार्रवाई नहीं करने के कारण कर्मचारी का हौंसला बुलंद हो रहा है। हालांकि कर्मचारी के खिलाफ कमेटी जांच कर रही है। वहीं, परीक्षा में कार्य नहीं करने वाले वीक्षक शोधार्थियों के सपरवाइजर से भी स्पष्टीकरण मांगा जा रहा है। यदि परीक्षा में कार्य नहीं करना है, तो ऐसे लोगों की लिस्ट बनाकर उनको बाहर किया जायेगा।

विक्रम विश्वविद्यालय के एग्रीकल्चर विभाग के विद्यार्थियों का आरोप है कि छठे सेमेस्टर की परीक्षा के दौरान विश्वविद्यालय के कर्मचारी मुगीज खान ने अभद्रता की, फेल करने की धमकी दी। इसकी शिकायत एक दिन पहले ही कुलगुरु प्रो. अखिलेश कुमार पांडे को लिखित में की। विद्यार्थियों की शिकायत के बाद कुलगुरु प्रो. पांडे ने तत्काल ही कुलसचिव डॉ. अनिल कुमार शर्मा को कार्रवाई के निर्देश दिए थे।

गुरुवार को फिर छात्रों ने कुलगुरू प्रो. पांडे को बताया कि आज फिर कर्मचारी मुगीज खान ने परीक्षा कक्ष में आकर छात्रों से बहस की है। एक वीक्षक ने छात्र की कॉपी लेकर लाल पेन से नोट लगा कर कम अंक देने की धमकी दी है। मामले में कुलगुरू ने कहा कि उन्होंने खुद परीक्षा केंद्र जाकर केंद्राध्यक्ष और विभागाध्यक्ष को कहा कि विवादित कर्मचारी यहां नहीं आए।

उन्होंने छात्रों को भी कहा कि अब यदि कर्मचारी आए तो तत्काल फोन से सूचना देना। प्रो. पांडे ने कहा कि कर्मचारी के खिलाफ जांच कमेटी बनाई है, जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। छात्रों से इस तरह का व्यवहार बर्दाश्त नही करेंगे।

वीक्षकों के हेड व सुपरवाईजर से मांगा स्पष्टीकरण

कुलगुरू प्रो. पांडे ने कहा कि समाचार पत्र में शोधार्थी वीक्षकों ने कार्य करने से इनकार किया है। जबकि, परीक्षा कार्य महत्वपूर्ण होता है। संबंधित वीक्षक शोधार्थियों के नाम लेकर उनके हेड और सुपरवाइजर से स्पष्टीकरण मांगा जाएगा। जो वीक्षक कार्य नहीं करना चाहते है, उन्हें हटा दिया जाएगा।

Next Post

शहर में डेंगू का प्रकोप, तीन दिन में सात पॉजीटिव मरीज सामने आए

Thu Aug 29 , 2024
उज्जैन, अग्निपथ। शहर में डेंगू का प्रकोप चल रहा है। विगत तीन दिनों में डेंगू के सात मरीज सामने आ चुके हैं। मलेरिया विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि अपने घरों के बाहर एवं भीतर पानी जमा ना होने दे। पिछले तीन दिनों में कुल सात मरीज डेंगू पॉजिटिव […]
dengu