एसडीएम ने दो स्कूलों का किया निरीक्षण मध्यान्ह भोजन की गुणवत्ता जांची

अनुपस्थित मिले 2 शिक्षको, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका को नोटिस

धार, अग्निपथ। एसडीएम मेघा पंवार ने दो स्कूलों का औचक निरीक्षण कर मध्यान्ह भोजन की गणवत्ता की जांच की। साथ ही एसडीएम ने मौके पर नदारद मिले शिक्षकों व आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को कारण बताओ नोटिस जारी करने के सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

दरअसल बीते दिनों समीक्षा बैठक के दौरान कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने जिले के सभी एसडीएम को अपन क्षेत्र में स्कूलों का निरीक्षण करने के निर्देश दिए थे। जिसके पालन में सरदारपुर एसडीएम मेघा पँवार ने तहसीलदार मुकेश बामनिया के साथ पीएम श्री हाई स्कूल गुमानपुरा एवं माध्यमिक विद्यालय रतनपुरा का आज गुरुवार को औचक निरीक्षण किया।

इस दौरान पीएम श्री हाई स्कूल गुमानपुरा में एसडीएम ने मध्यान्ह भोजन को जांचा। यहाँ मीनू अनुसार भोजन एवं गुणवत्तापूर्ण भोजन स्कूली बच्चों को मिलना पाया गया। वही एसडीएम ने स्कूल के कक्षो में भ्रमण कर विद्यार्थियों से विभिन्न सवाल कर उनका शैक्षिणिक स्तर जाना तथा विद्यालय में कम्प्यूटर लैब व अन्य सुविधाओं का अवलोकन कमियों को पूर्ण करने के प्रभारी प्राचार्य को निर्देश दिए।

वही एसडीएम ने ग्राम रतनपुरा में स्थित माध्यमिक विद्यालय का भी निरीक्षण किया। यहां स्कूली बच्चों को मध्यान्ह भोजन नहीं मिलने पर मध्यान्ह भोजन बनाने वाले स्व सहायता समूह पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। वही स्कूल परिसर में मौजूद आंगनवाड़ी में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका के अनुपस्थित मिलने पर उनपर कार्यवाही हेतु संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए। एसडीएम मेघा पँवार के औचक निरीक्षण के दौरान गुमानपुरा व रतनपुरा में एक-एक शिक्षक अनुपस्थित मिले। दोनों शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी करने का मौके पर मौजूद बीईओ सुनील कुमार ओस्तवाल को एसडीएम ने निर्देश दिए है।

Next Post

दो हजार सुरक्षाकर्मी तैनात होंगे राष्ट्रपति की ड्यूटी में

Fri Sep 13 , 2024
सुरक्षा के लिए ड्रोन भी गश्त करेंगे, अधिकृत कार्यक्रम जिला प्रशासन को मिला उज्जैन, अग्निपथ। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 19 सितंबर को उज्जैन आ रही हैं। उनका अधिकृत कार्यक्रम जिला प्रशासन के पास पहुंच गया है। उसी के मान से प्रशासन दौरे की तैयारी में जुट गया है। करीब 2000 पुलिस […]