निर्माण कार्यों की धीमी चाल से कलेक्टर नाखुश

श्री महाकालेश्वर मंदिर में चल रहे विकास कार्यों को देखने पहुंचे कलेक्टर

उज्जैन, अग्निपथ। श्री महाकालेश्वर मंदिर में चल रहे निर्माण कार्यों की धीमी चाल से कलेक्टर नाखुश हैं। शुक्रवार को उन्होंने निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया और तेज गति से काम पूरा करने के निर्देश साथ चल रहे अधिकारियों को दिये।

गौतरलब है कि श्री महाकाल मंदिर में जो भी निर्माण कार्य चल रहे हैं उनमें या तो विकास प्राधिकरण निर्माण एजेंसी है या फिर स्मार्ट सिटी। इन दोनों एजेंसी के अधीन जो भी काम चल रहे हैं उनकी स्पीड इतनी धीमी है कि तय समय सीमा से दोगुना समय लेने के बाद भी यह काम पूरे नहीं हुए हैं।

इसका असर यह है कि मंदिर के हर हिस्से में निर्माण कार्य के कारण अव्यवस्था पनप रही है। जबकि विकास प्राधिकरण के सीईओ संदीप सोनी तो लंबे समय तक मंदिर समिति के प्रशासन का कामकाज भी संभाल चुके हैं, इसके बाद भी समय सीमा पर काम पूरे नहीं होना कई सवाल खड़े कर रहा है और मनमानीपूर्ण कार्यप्रणाली को दर्शा रहा है।

इनमें से कई काम तो ऐसे भी हैं जिनका एक साल पहले तत्कालीन सीएम शिवराज सिंह चौहान लोकार्पण भी कर चुके हैं। लेकिन यह अभी तक जनता के उपयोग में नहीं आ रहे हैं।

शुक्रवार सुबह कलेक्टर नीरज कुमार सिंह श्री महाकालेश्वर मंदिर पहुंचे और उन्होंने यहां स्मार्ट सिटी और उज्जैन विकास प्राधिकरण द्वारा किये जा रहे निर्माण कार्यों का बारीकी से अवलोकन किया। निर्माण कार्यों को गुणवत्ता पूर्ण रूप से निर्धारित समय अवधि में पूर्ण कराने के निर्देश उन्होंने दिये हैं। कलेक्टर के यह निर्देश निर्माण एजेंसी पर कितना असर दिखाते हैं यह तो आने वाला समय ही बतायेगा।

Next Post

मुख्यमंत्री बनने के बाद विश्वविद्यालय को सौ करोड़ रुपए मिलना सबसे बड़ी उपलब्धि

Fri Sep 13 , 2024
कुलगुरु डॉ. अखिलेश पांडे ने चार वर्षीय कार्यकाल पूर्ण होने पर प्रेस से चर्चा की उज्जैन, अग्निपथ। विक्रम विश्वविद्यालय के कुलगुरू प्रो. अखिलेश कुमार पांडे ने अपना चार वर्षीय कार्यकाल पूर्ण होने पर कहा कि चार वर्ष के दौरान कोरोना काल के कारण मुझे कुल ढाई वर्ष का समय कार्य […]