सोयाबीन के दाम 6 हजार रुपए करने को लेकर किसान संघ ने निकाली रैली

मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

पोलायकलां, अग्निपथ। सोयाबीन की फसल के दाम छह हज़ार रुपये प्रति क्विंटल सहित अन्य मांगों को लेकर क्षेत्र के किसानों ने शनिवार को बस स्टैंड पर भारतीय किसान संघ के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। सैकड़ों किसान ट्रैक्टर लेकर पोलायकला पहुंचे। नगर के विभिन्न मार्गों से रैली निकाल कर जिला अध्यक्ष सवाईसिंह सिसोदिया सहित सभी वक्ताओं ने किसानो को सबोधित करते हुए कहा कि यह प्रदर्शन अब रुकने वाला नहीं है। किसान सघं पूरे प्रदेश मे किसानों के हक की लड़ाई लड रहा है इसके लिए चाहे जेल भरो आंदोलन क्यों न करना पड़े।

भारतीय किसान संघ तहसील पोलायकलां के तत्वावधान में मांगलिक भवन में भगवान बलराम की पूजा के बाद ट्रैक्टर रैली निकाली। जय जवान-जय किसान के नारे लगाते हुए किसानों ने प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार सोनम शर्मा को ज्ञापन दिया। इस मौके पर किसान संघ जिला अध्यक्ष सवाईसिंह सिसौदिया, तहसील अध्यक्ष रमेश परमार, वरिष्ठ किसान कवरलाल, तहसील मंत्री मुकेश रोडवेज, राजेश दांगी सहित बड़ी संख्या में किसान उपस्थित थे।

ये हैं मुख्य मांगें

  • सोयाबीन के भाव 6 हजार क्विंटल किए जाएं।
  • जितनी बिजली खर्च उतना दाम किसानों से लिया जाए।
  • पोलयाकला सब्जी उपमंडी में सीसीटीवी कैमरे लगाएं।
  • बैंकों में आने वाली समस्या के साथ-साथ प्रत्येक माह में अन्य समस्याओं का किसान संघ के साथ एसडीएम व तहसीलदार बैठक कर हल करने की प्रक्रिया करें।
  • सिंचाई के लिए किसानों के खेतों को नर्मदा का पानी मिले।

Next Post

विक्रम उद्योगपुरी पर 450 करोड़ रुपए और खर्च करने की तैयारी

Sun Sep 15 , 2024
रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव के बाद बड़े उद्योगों की डिमांड आई, 473 हेक्टेयर जमीन का होगा अधिग्रहण उज्जैन, अग्निपथ। विक्रम उद्योगपुरी को विस्तारित करने 473 हेक्टेयर जमीन के अधिग्रहण की प्रोसेस शुरू कर दी है। 15 नवंबर तक जमीन अधिग्रहण का काम पूरा करने के लिए उज्जैन कलेक्टर ने 6 गांवों […]