महाराष्ट्र समाज में अंबिकेय नूपुर-नाद में हुई नृत्य प्रस्तुतियां

उज्जैन, अग्निपथ। महाराष्ट्र समाज उज्जैन में चल रहे 10 दिवसीय गणेशोत्सव में ‘अंबिकेय नूपुर-नाद’ का आयोजन हुआ। टिळक स्मृति मंदिर, क्षीरसागर में आयोजित इस कार्यक्रम में पलक पटवर्धन एवं उनके शिष्यों की मनमोहक, अविस्मरणीय नृत्य प्रस्तुति हुई। मराठी गीतों के ‘एक प्रकार भारुड’ ने दर्शकों का मन मोह लिया।

प्रवक्ता संजय दिवटे ने बताया कि कार्यक्रम की अध्यक्षता कालिदास संस्कृत अकादमी के निदेशक गोविंद गंधे ने की। मुख्य अतिथि निगम अध्यक्ष कलावती यादव, नगर भाजपा महामंत्री संजय अग्रवाल, पीडब्लुडी से सेवा निवृत्त श्री शेट्टे मौजूद रहे। संयोजक आलोक मोढे ने किया एवं संचालन छाया लोखंडे ने किया।

अतिथियों का स्वागत समिती की और से अध्यक्ष सुहास वैद्य, दिलीप जोशी, समाज की और से अध्यक्ष पंकज चाँदोरकर, सचिव सुशील मुळे, रविन्द्र मुळे ने किया। कार्यक्रम में सरल सहज शहर के डीआईजी श्री भसीन भी उपस्थित थे, उनका भी स्वागत समाज अध्यक्ष और सचिव ने किया।

इस दौरान समाज के मंच से हेमंत आगरकर का भी सम्मान किया। श्री आगरकर विगत 10 वर्षों से लगातार न केवल गणपति उत्सव बल्कि समाज के गरबा उत्सव में भी अपनी और से सभी दिन दर्शकों हेतु भोजन सामग्री सहित 10 वर्ष से ही समाज में स्थापित की जाने वाली गणपती की मूर्ति भी उपलब्ध कराते हैं। हेमंत आगरकर का समाज की और से सम्मान किया और उन्हें शुभकामनाये प्रेषित की गईं।

रावतपुरा सरकार को भेंट किया सवालक्ष्य ओंकार, महामृत्युंजय मंत्र, श्री राम स्तुति से सम्पूर्ण फाइन आर्ट

उज्जैन, अग्निपथ। गायत्री राजे पवार एवं विक्रमसिंह पवार के साथ रावतपुरा सरकार गुरुजी को सवालक्ष्य ओंकार, महामृत्युंजय मंत्र, श्री राम स्तुति से सम्पूर्ण श्री महाकाल बाबा व प्रभु श्रीराम के परमभक्त श्री हनुमानजी का वर्ल्ड रिकॉर्ड फाइन आर्ट उज्जैन के आर्टिस्ट संजय लश्करी ने भेंट किया। श्री रावतपुरा सरकार ने इस अवसर पर संजय लश्करी द्वारा प्रभु की शक्ति से बनाए गए अद्भुत, दिव्य, आलौकिक फाइन आर्ट की सराहना कर, सह््रदय आशीर्वाद प्रदान किया। संजय लश्करी ने बताया कि चातुर्मास व्रत अनुष्ठान के अवसर पर देवास में अनंत विभूषित रावतपुरा सरकार गुरुजी के सानिध्य में रामार्चा यज्ञ मां राज राजेश्वरी एकादश लक्ष्यार्चन (ग्यारह लाख अर्चन) एवं श्रीविष्णु यज्ञ की पूर्णाहुति श्रीमंत राजमाता गायत्री राजे पवार और श्रीमंत विक्रम सिंह पवार महाराज द्वारा जन कल्याण की भावना से पूर्ण हुआ। इसी अवसर पर फाइन आर्ट श्री रावतपुरा सरकार को भेंट किया।

Next Post

राष्ट्रपति की आगवानी के लिये 50 डॉक्टर्स और कई पैरामेडिक स्टाफ रहेगा तैनात

Mon Sep 16 , 2024
अवंति अस्पताल का डॉक्टर्स स्टाफ भी रहेगा अलर्ट मोड में, ओटी में भी डॉक्टर्स की तैनाती उज्जैन, अग्निपथ। महामहिम दो्रपती मुर्मु का उज्जैन आगमन 19 सितम्बर को हो रहा है। इस वीवीआईपी आगमन को लेकर जिला प्रशासन के कई विभाग अलर्ट मोड पर बने हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने भी […]