ईद मिलादुन्नबी के जुलूस में प्रधान आरक्षक को सीने में दर्द, अस्पताल में भर्ती किया

उज्जैन, अग्निपथ। ईद मिलादुन्नबी के जुलूस के दौरान ड्यूटी कर रहे एक प्रधान आरक्षक को सीने में दर्ज की शिकायत होने पर साथी आरक्षक जिला अस्पताल लेकर पहुंचा।

जीवाजीगंज थाना में पदस्थ प्रधान आरक्षक चंद्रपाल सिंह केडी गेट पर ईदमिलादुन्नबी के जुलूस की व्यवस्था के लिए तैनात था। यहां जुलूस के दौरान सुबह करीब 8 बजे उन्हें सीने में दर्द होने लगा। घबराहट होने पर उन्होंने अपने साथी को इसकी जानकारी दी।

साथी आरक्षक निर्मल सिंह ने तत्परता दिखाते हुए चंद्रपाल को अपनी बाइक पर बैठाया और सीधे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। इमरजेंसी में ड्यूटी डॉक्टर अदिति सिंह ने उनका चेकअप किया और तत्काल भर्ती कर लिया। डॉक्टर ने कहा कि प्रधान आरक्षक को हार्ट अटैक की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।

ईद मिलादुन्नबी का निकला जुलूस, मंच लगाकर जगह जगह स्वागत

सोमवार को मुस्लिम समाजजनों द्वारा पैगंबर साहब के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में ईद मिलादुन्नबी का पर्व मनाया गया। इस अवसर पर सुबह छत्रीचौक सब्जी मंडी स्थित जामा मस्जिद से ईद मिलादुन्नबी का जुलूस निकाला गया। इसमें मक्का, मदीना और कर्बला की झांकियां शामिल रहीं। शहर काजी और सीरत कमेटी के पदाधिकारियों की मौजूदगी में चल समारोह की शुरुआत हुई। पूरे शहर में जुलूस का मंच लगाकर जोरदार स्वागत किया गया।

ईद मिलादुन्नबी पर्व के अवसर पर सोमवार की सुबह जामा मस्जिद से ईद मिलादुन्नबी का जुलूस आरंभ हुआ। जो सब्जीमंडी, भार्गव तिराहा, होकर केडी गेट, कमरी मार्ग, गुदरी चौराहा, लोहे का पुल, तोपखाना, फव्वारा चौक, नई सडक़, तेलीवाड़ा, मिर्जा नईम बैग मार्ग होकर जामा मस्जिद पर समाप्त हुआ। जुलूस का शहर के पुराने इलाकों में मंच लगाकर जोरदार स्वागत किया गया। ईद मिलादुन्नबी के जुलूस में इस बार मक्का, मदीना और कर्बला की आकर्षक झांकियां शामिल रही। हाथ में तिरंगा झंडा और समाज का झंडा लेकर युवा, बच्चे और बड़े बुजुर्ग उत्साह से चल रहे थे। बिना किसी हुड़दंग के जुलूस संपन्न हुआ।

पुलिस बल लगा, कई रास्तों को किया डायवर्ट

ईद मिलादुन्नबी के जुलूस को देखते हुए सुबह से ही जामा मस्जिद से लेकर जुलूस मार्ग पर जगह-जगह पुलिस बल तैनात दिखाई दे रहा था। सुबह 8 बजे से ही जुलूस मार्ग पर सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित कर दिया गया था। इसके तहत जुलूस के दौरान निकास चौराहा, खजूर वाली मस्जिद, केडी गेट, पत्ती बाजार, जूना सोमवारिया, टंकी चौक, दानीगेट, सत्यनारायण मंदिर, छत्रीचौक, सतयुग होटल, गुदरी चौराहा, पानदरीबा, हरसिद्धि पाल, चौबीस खंभा, महाकाल घाटी, कसाईवाड़ा, मदारगेट, लोहे का पुल, घी गली, इंदौरगेट, दूधतलाई, देवासगेट, क्षीरसागर टर्निंग, नरेंद्र टॉकीज और बियाबानी चौराहा से यातायात परिवर्तित किया गया था।

इस अवसर पर शाहनवाज वाला, शेर बहादुर, कुतुब लाला, शाहिद कुरेशी, अखलाक कुरैशी, भुरू अंसारी, सलीम रिजवी, लल्ला खान सहित सीरत कमेटी के पदाधिकारी मौजूद रहे। उन्होंने बताया कि जुलूस में अच्छी झांकी व सीन लाने वालों को पुरस्कृत किया जाएगा। जुलूस के शुभारंभ अवसर पर शहर कांग्रेस अध्यक्ष मुकेश भाटी और नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष रवि राय भी शामिल रहे।

Next Post

ऑड-ईवन फार्मूला उज्जैन में लागू किया जाय तो मिल सकती है जाम से मुक्ति

Tue Sep 17 , 2024
ई-रिक्शा दो शिफ्ट में चलाये जाने के बावजूद शहर में लग रहा जाम उज्जैन, अग्निपथ। इंदौर शहर की सडक़ों पर बेतरतीब दौड़ रहे ई-रिक्शा जाम की परेशानी का सबब बन रहे हैं। अब यहां पर ई-रिक्शा के संचालन की योजना बनाने की जिम्मेदारी उपसमिति को सौंपी गई है। संभावना है […]