होटलों की चैकिंग में लापरवाही बरतने पर तीन पुलिसकर्मी निलंबित

उज्जैन, अग्निपथ। राष्ट्रपति द्रोपदी मूर्मू के आगमन को लेकर पुलिस सुरक्षा इंतजामों को लेकर सतर्कता बरत रही है। एसपी ने निर्देश दिए है कि शहर की तमाम होटल, लॉज और रेस्त्रां में चैकिंग अभियान चलाया जाए। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चल रहे चैकिंग अभियान में लापरवाही बरतने पर एसपी ने तीन पुलिसकर्मियों को संस्पेंड कर दिया है।

एसपी ने माधव नगर थाने में पदस्थ प्रधान आरक्षक संदीप सिंह, ललित कुमार और उमेश शर्मा के निलंबन के आदेश जारी किए हैं। बताया जा रहा है कि तीनों को थाना क्षेत्र की होटल की जांच करने के निर्देश दिए गए थे। लेकिन इन्होंने होटल की जांच सही तरीके से नहीं की। वहीं एक होटल में विवाद सामने आया। शहर में सीएम डॉ. मोहन यादव मौजूद थे डोल ग्यारस का जुलूस भी निकल रहा था।

एसपी ने पूर्व में हिदायत दी थी कि ड्यूटी का समय खत्म होने के बाद भी ड्यूटी जारी रहेगी। इसके बावजूद पुलिसकर्मियों ने लापरवाही बरती। एसपी ने तीनों के निलंबन के साथ ही वेतन वृद्धि रोकने के भी निर्देश दिए हैं। पुलिस ने शनविार से लगातार चैकिंग अभियान चला रखा है। होटल, लॉज, धर्मशाला और ढ़ाबों में चैकिंग की। यात्रियों के आधार कार्ड के साथ रजिस्टर की भी जांच की गई। होटल संचालकों को हिदायत दी है कि वे अपने सीसीटीवी कैमरे हर समय चालू रखे और कोई भी संदिग्ध गतिविधि या व्यक्ति दिखने पर पुलिस को सूचना दे।

चिमनगंज क्षेत्र से लापता नाबालिग 40 घंटे में पुलिस ने खोजा, परिजनों के सुपुर्द किया

उज्जैन, अग्निपथ। एसपी ने नाबालिगों की गुमशुदगी के मामलों में त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए है। इसी के परिपालन में चिमनगंज मंडी पुलिस ने कोचिंग क्लास से लापता हुए बालक को 40 घंटे के भीतर खोजकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। 15 सितंबर को परिजनों ने नाबालिग के गुमशुदा होने की रिपोर्ट चिमनगंज मंडी पुलिस को की थी।

Next Post

ईद मिलादुन्नबी के जुलूस में प्रधान आरक्षक को सीने में दर्द, अस्पताल में भर्ती किया

Mon Sep 16 , 2024
उज्जैन, अग्निपथ। ईद मिलादुन्नबी के जुलूस के दौरान ड्यूटी कर रहे एक प्रधान आरक्षक को सीने में दर्ज की शिकायत होने पर साथी आरक्षक जिला अस्पताल लेकर पहुंचा। जीवाजीगंज थाना में पदस्थ प्रधान आरक्षक चंद्रपाल सिंह केडी गेट पर ईदमिलादुन्नबी के जुलूस की व्यवस्था के लिए तैनात था। यहां जुलूस […]